उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:(खबर रेलवे) बांग्लादेश के लिए फिर लोड हुए हल्दी स्टेशन से, छोटा हाथी,रेलवे का बड़ा प्रयास, बढ़ी आमदनी ।।

हल्दी (पंतनगर)
पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल पर मंडल रेल प्रबन्धक की देखरेख में ‘बिजनेस डेवलेपमेंट यूनिट‘ का गठन किया गया है, जो निरन्तर बाजार से मालभाड़ा, लोडिंग एवं रेलवे की आय बढ़ाने के लिये प्रयत्नशील है।

का नतीजा है कि वित्त वर्ष 2021-22 में प्रथम अन्तर्राष्ट्रीय लोडिंग प्राप्त करने में सफलता प्राप्त हुई है। इसके अन्तर्गत इज्जतनगर मंडल के हल्दीरोड स्टेशन से बंग्लादेश के बेनापोल स्टेशन के लिये 100 अदद् टाटा एस. की लोडिंग प्राप्त हुई है। ऑटो लोडिंग के लिये बनाये एन.एम.जी. वैगनों में 100 टाटा एस. की लोड की गई है। इस लोडिंग से रेलवे को ₹ 15,80,462/- तथा जी.एस.टी. के रूप में ₹ 7,924/- सहित कुल ₹ 16,59,486/- की प्राप्ति हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) कड़ाके की ठंड के बाद इन जनपदों में फिर होगी बरसात, 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी।।

ज्ञातव्य है कि आखिरी बार 26 जनवरी,2021 को हल्दी रोड से बंग्लादेश के बेनापोल स्टेशन के लिये टाटा एस. की लोडिंग की गई थी ।

यह भी पढ़ें 👉  (दीजिए बधाई)पंतनगर विश्वविद्यालय के दो विद्यार्थियों का हुआ बड़ी कंपनी में चयन. यह है सालाना पैकेज।।

मंडल पर बिजनेस डेवलेपमेंट यूनिट के प्रयासों से निरन्तर ऑटोमोबाइल की लोडिंग के अतिरिक्त खाद्य सामग्री इत्यादि के उत्पादों का मालभाड़ा भी प्राप्त हो रहा है, जिससे निरन्तर इज्जतनगर मंडल की आय में वृद्धि हो रही है।

To Top