उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(नई दिल्ली) अब प्रधानमंत्री को भेंट की मुख्यमंत्री धामी ने बाबा नीम करोली महाराज की तस्वीर… ।।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सीएम धामी और पीएम मोदी की मुलाकात के दौरान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मुलाकात के दौरान सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नीम करौली बाबा की तस्वीर भेंट की. इससे पहले धामी ने पीएम को केदारनाथ की भस्म भेंट की थी.
अब आपको बताते हैं सीएम धामी द्वारा पीएम मोदी को नीम करौली बाबा की तस्वीर भेंट करने के पीछे की वजह के बारे में. नीम करौली बाबा या नीब करोरी बाबा महान संतों में से एक हैं. उनके अनुयायी पूरी दुनिया में फैले हुए हैं. नीम करौली बाबा को हनुमानजी का अवतार माना जाता है. पीएम मोदी भी बाबा नीम करौली के बहुत बड़े भक्त हैं.

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(अभी-अभी)हो गया कार हादसा.कार खाई में गिरी.एक की मौत.सर्च अभियान जारी।।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि उनकी सरकार समान नागरिक संहिता (यूसीसी) पर काम कर रही है तथा राज्य में जल्द ही इसे लागू किया जाएगा. उन्होंने, हालांकि यूसीसी पर प्रधानमंत्री के साथ कोई चर्चा किए जाने से इनकार किया.

यह भी पढ़ें 👉  (लालकआं) सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा मोहर्रम. पुलिस ने ली पीस कमेटी की बैठक ।।

यह पूछे जाने पर कि क्या यूसीसी के विषय पर भी चर्चा हुई, तो धामी ने इससे इनकार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पहले से ही इस बारे में अवगत हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का विचार देशभर में यूसीसी लागू करना है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार को अभी तक संहिता पर रिपोर्ट का पूरा मसौदा नहीं मिला है. हम जल्द ही इसे (यूसीसी को) लागू करेंगे, इसमें कोई देरी नहीं करेंगे और न ही हम कोई जल्दबाजी करेंगे

To Top