अल्मोड़ा

बिग ब्रेकिंग-:गौला संघर्ष समिति के सदस्यों ने की विधायक मोहन सिंह बिष्ट से मुलाकात, निकासी खनन गेट को लेकर समिति के सदस्यों ने कही बड़ी बात,महा सम्मेलन को लेकर तैयारियां भी हुई तेज, गेट प्रभारी भी हुए नियुक्त ।।

हल्द्वानी-: बरसात अब विदाई की ओर है और खनन व्यवसायियों की निगाहें अब गौला नदी के गेट खुलने और रॉयल्टी की दर निर्धारित होने को लेकर लगी हुई है इन सबके बीच पिछले 4 माह से बंद गौल नदी में चल रहे वाहनों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी जल्द प्रारंभ होने वाली है लेकिन सबसे बड़ी चिंता गौला व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों की है कि आखिर गौला कब खुलेगी और रायल्टी की दरें तथा बाजपुर में चल रहे अवैध खनन की परेशानी है कारोबारियों को इन्हीं चिंताओं ने परेशान कर रखा है पिछले एक दशक से यह कारोबार पूरी तरह से चौपट है इसकी गंभीरता को देखते हुए आज क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट से इस व्यवसाय से जुड़े हुए कारोबारी मिले तथा उन्हें अपने दर्द से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-:(देहरादून) भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न मोर्चों के जिला अध्यक्ष की हुई घोषणा. जनता युवा मोर्चा.महिला मोर्चा.अनुसूचित जाति मोर्चा. किसान मोर्चा. सहित यह भी पढ़ें


आज गौला संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों वाहन स्वामी क्षेत्रीय विधायक मोहन सिंह बिष्ट से मिले और उनको गौला से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया । वाहन स्वामियों ने विधायक श्री बिष्ट से कहा कि राज्य में रायल्टी की बेतहाशा वृद्धि, हो गई है ,समतलीकरण के नाम पर रॉयल्टी ने कारोबार चौपट कर दिया है , परिवहन विभाग द्वारा फिटनेस पर हो रही बेतहाशा वृद्धि एवं ट्रैक्टर ट्राली के ऊपर परिवहन विभाग द्वारा लिया जा रहा दो-दो टैक्स कारोबारियों को कर्ज की ओर ले जा रहा है सभी वाहन स्वामियों ने एक स्वर में कहा की अगर इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो हम गेट से मिलने वाले रिनुअल फॉर्म नहीं लेंगे । जिस पर श्री बिष्ट ने कहा कि वह स्थानीय व्यवसायियों के साथ हैं तथा हर स्तर से समाधान का प्रयास करेंगे उधर गौला संघर्ष समिति की कोर कमेटी ने 14 तारीख को होने वाले महासम्मेलन पर सभी गेटों के प्रभारी नियुक्त किए जिसमें इमली घाट गेट से नरेश चंद्र सूठा ,जीवन सिंह गुसाईं। लालकुआं गेट से वीरेंद्र सिंह दानू, महेश नाथ गोस्वामी। देवरामपुर गेट से नरेंद्र कार्की ,लीलाधर जोशी ।हल्दुचौड गेट से कैलाश भट्ट ,विजय खोलिया ।बेरीपडाव गेट से लक्ष्मण पांडे, नवीन जोशी, मोटाहल्दु गेट से रमेश जोशी द्वितीय गोरापडाव गेट से नरेंद्र राणा आंवला चौकी गेट से हरीश पांडे इंदिरा नगर गेट से अरशद राजपुरा गेट से दिग्विजय रावत और शीश महल गेट से राजेंद्र बिष्ट को प्रभारी नियुक्त किया गया।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top