उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही.चूक के बाद. प्रधानमंत्री का दौरा. रद्द गृह मंत्रालय ने की रिपोर्ट तलब ।।


 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की सुरक्षा में चूक के बाद उनका पंजाब दौरा रद्द हो गया है. गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में चूक का संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) का काफिला एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसा रहा. इसके बाद दौरा रद्द कर दिया गया. केंद्र सरकार ने इसे भारी सूरक्षा चूक करार देते हुए कहा कि प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम मोदी वहां 15-20 मिनट फंसे रहे. इस चूक की वजह से पीएम मोदी फिरोजपुर में बिना कार्यक्रम में हिस्सा लिए ही बठिंडा एयरपोर्ट पर वापस लौट गए. दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी सुबह बठिंडा पहुंचे थे, जहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) [भाजपा का स्थापना दिवस] सीएम धामी ने देव कमल पत्रिका का किया विमोचन।।

बारिश और खराब मौसम की वजह से पीएम ने करीब 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया. हालांकि जब मौसम में कोई सुधार नहीं हुआ तो यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा. पंजाब के DGP द्वारा सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम का काफिला सड़क मार्ग से आगे बढ़ा. हुसैनीवाला से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब PM का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था.

देहरादून

 पीएम मोदी की सुरक्षा में पंजाब सरकार की लापरवाही से हुई चूक की घटना की भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक ने कड़े शब्दों में निंदा की है | प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा सर्वोपरि होती है उसमें इस तरह की लापरवाही कतई  स्वीकार नहीं की जा सकती है | मोदी जी पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन करने वाले थे लेकिन वहाँ की कोंग्रेसी सरकार ने अपनी राजनैतिक फायदे के लिए पीएम के काफिले को रुकवाकर वहाँ की जनता को इससे महरूम कर दिया | लेकिन देश के साथ साथ पंजाब की तरक्की के लिए भी उठाए जा रहे मोदी सराकर के कदम इस तरह के कुत्सित प्रयासों से नहीं रुकने वाले और भाजपा सरकार इसके लिए पूरी तरह कटिबद्ध है | उन्होने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब प्रधानमंत्री के काफिले को इस तरह और इतनी देर तक रोका गया, जिसके चलते कार्यक्रम को ही रद्द करना पड़ा | 

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) राज्य में इस तरह से रहेगा मौसम, इन जनपदों में येलो अलर्ट।।

हो सकता है पंजाब की चन्नी सरकार ने मोदी जी की लोकप्रियता से घबराकर, अपने आलाकमान को ही खुश करने के लिए पीएम की सुरक्षा को ही खतरे में डाल दिया हो | लेकिन ऐसा करके उन्होने पंजाब के लोगों को मिलने वाली विकास योजनाओं को भी अवरुद्ध करने का पाप किया है | वहाँ की राज्य सरकार और कॉंग्रेस पार्टी को अपने इस कुत्सित प्रयास के लिए सामने आकर देश से माफी मंगनी चाहिए |

To Top