उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(भराड़ीसैंण) लालकुआं विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने सदन पर उठाए अपनी विधानसभा के यह बड़े मुद्दे.लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिए रखा सदन में ।।

भराड़ीसैंण-: ग्रीष्मकालीन राजधानी में चल रहे बजट सत्र के आज दूसरे दिन लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं की ओर सदन का ध्यान आकर्षित करते हुए पुरजोर तरीके से अपनी मांग रखी. इस दौरान उन्होंने बरेली रोड .गौलापार. चोरगलिया तथा बिंदुखत्ता क्षेत्र के सभी मुख्य मार्गों व आंतरिक मार्गों के आवश्यकतानुसार नव निर्माण तथा पुनर्निर्माण किए जाने का मुद्दा उठाया. वहीं उन्होंने जंगली जानवरों व गोवंश से फसलों में जानमाल की सुरक्षा हेतु धनराशि अवमुक्त करने की भी मांग सदन के

यह भी पढ़ें 👉  (सरकारी नौकरी) युवाओं के लिए सुनहरा मौका,चार हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार,इस तरह से करें आवेदन ।।

माध्यम से की। डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने सदन का ध्यान आकर्षित करते हुए काठगोदाम के पास क्षतिग्रस्त गौलापार मुख्य नहर के 6.50 करोड़ अवमुक्त कराने की मांग की जिससे अप्रैल माह में इसका कार्य प्रारंभ किया जा सके.इसके अलावा नंधौर नदी के दाएं पार्श्व स्थित चोरगलिया क्षेत्र के अनेक गांव की 99253 लाख की कार्ययोजना हेतु धनराशि अवमुक्त करने की भी मांग सदन के माध्यम से उन्होंने संबंधित मंत्री के सम्मुख रखी एवं बाढ़ सुरक्षा कार्य कराए जाने की भी मांग की श्री बिष्ट ने सुल्ताननगरी गौलापार में हो रहे कटाव को रोकने हेतु बरसाती नाले में आवश्यक कार्य करने की मांग के साथ लोक निर्माण व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज से मिलकर उपरोक्त मांगों से संबंधित उन्हे ज्ञापन भी सौंपा।
डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने सिंचाई मंत्री के सम्मुख लालकुआ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत काठगोदाम के समीप गौला पार क्षेत्र में बने सीआरपीएफ कैंप के निर्माण होने से पूर्व में बहने वाले बरसाती नाले के प्राकृतिक स्वरूप में बदलाव हो जाने के कारण बरसात के पानी से गौलापार के सुल्तानपुर आदि गांवों में आवासीय मकानों को प्रतिवर्ष नुकसान पहुंचा रहा है उन्होंने सिंचाई मंत्री से आग्रह किया कि नाले का प्राकृतिक स्वरूप को पूनर्जीवित करने हेतु सरकार कोई ठोस कार्रवाई करें जिससे लोगों को इस आपदा से बचाया जा सके इसके अलावा उन्होंने सदन के माध्यम से अनेक समस्याओं को भी रखा।

To Top