उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग कौन बनेगा करोड़पति के बने जसकरण पहले करोड़पति अमिताभ ने गले लगा कर दी बधाई

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ को जसकरण सिंह के रूप में अपना पहला करोड़पति मिल गया है। एक करोड़ रुपए जीत चुके जसकरण सात करोड़ के इस सवाल का जवाब देने में विफल रहे।

मंगलवार, 5 सितंबर को जसकरण सिंह ने इतिहास रच दिया है। अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। छोटे शहर से आने वाले जसकरण सीजन के पहले करोड़पति बन रिकॉर्ड दर्ज कराने में सफल रहे हैं। महज 23 वर्ष के जसकरण ऐसा कर करोड़ों युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए हैं।
जसकरण सिंह ने बताया था कि वह अपने माता-पिता और परिवार के सदस्यों को एक बड़े शहर में बसाना चाहते हैं। उन्होंने अपने दृढ़ इरादों वाले स्वभाव से सबका दिल जीत लिया। 15वें सवाल का सही जवाब देने के बाद जब बिग बी ने जसकरण सिंह को एक करोड़ रुपए का चेक दिया तो वह भी खुशी से झूम उठे। जसकरण सिंह ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से कहा कि वह उन क्षेत्रों का दौरा करना चाहते हैं, जहां उन्होंने स्कूली छात्र रहते हुए पढ़ाई की थी।
जसकरण सिंह ने पालन-पोषण में अपने माता-पिता के प्रयासों को स्वीकार किया, और बताया कि वह एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। श्री सिंह और अमिताभ बच्चन की दिल छू लेने वाली बातचीत ने नेटिजन्स का ध्यान खींचा। प्रशंसकों ने उनके शांत स्वभाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह एक करोड़ रुपए जीतने के हकदार थे। खालड़ा लड़के ने ‘केबीसी 2023’ होस्ट के साथ बातचीत के दौरान अपनी यूपीएससी और केबीसी की तैयारियों के बारे में भी बात की। जसकरण ने कहा, ‘मेरा पापा कैटरर का काम करते हैं। मेरे दादाजी छोले भटूरे बेचते हैं। मेरे दादी किराने की दुकान चलाती हैं। बचपन से सपना था कि अपने परिवार को अच्छा भविष्य दूं।’
जसकरण सिंह ने जिस सवाल का जवाब देकर एक करोड़ रुपए जीता, वह यह था कि जब भारत की राजधानी कलकत्ता से दिल्ली स्थानांतरित की गई थी, तब भारत के वाइसराय कौन थे? इस सवाल के चार ऑप्शन, लॉर्ड कर्जन, लॉर्ड हार्डिंज, लॉर्ड मिंटो और लॉर्ड रीडिंग थे। जसकरण ने इसके लिए डबल डिप लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इसके बाद उन्होंने लॉर्ड हार्डिंज को चुना जो सही जवाब था। इस तरह उन्होंने एक करोड़ रुपए जीतकर इस सीजन में रिकॉर्ड कायम कर दिया।

To Top