उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:ज्योलीकोट का शिकारी हुआ पिंजरे में कैद,अबोध बच्चे को बनाया था शिकार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

नैनीताल:

हल्द्वानी नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग के पास ज्योलीकोट मटियाली गांव में ढाई वर्षीय बच्चे को निवाला बनाने वाला खूंखार गुलदार पिंजरे में कैद हो गया है। फारेस्ट टीम गुलदार को रेस्क्यू कर रानीबाग रैस्क्यू सेंटर ले गई।

शुक्रवार देर शाम नैनीताल जिले में ज्योलीकोट के मटियाली गांव में ढाई वर्षीय बालक घर के आंगन से गायब हो गया था । आशंका जताई गई थी की बच्चे को गुलदार उठाकर ले गया होगा । सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आसपास के क्षेत्र में खोजबीन की लेकिन धोर अंधेरे के कारण कुछ अता पता नहीं चल सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार नैपाल निवासी भानु राणा और उनकी पत्नी मीना राणा अपने दो पुत्रों, 4 वर्षीय पीयूष और ढाई वर्षीय राघव के साथ गांव में रहते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पहाड़ से मैदान तक भारी बरसात. आंधी तूफान. ओलावृष्टि. बिजली चमकने की चेतावनी. येलो और ऑरेंज अलर्ट.रहे सतर्क।।

शुक्रवार देर शाम राघव कमरे से निकलकर घर के आंगन में पहुंच गया और अचानक लापता हो गया । माना गया कि घात लगाकर बैठा गुलदार बच्चे को उठा ले गया । बच्चे को शिकार बनाकर गुलदार वन क्षेत्र में गायब हो गया । बच्चे के बाहर जाने की जानकारी होने पर मां उसे लेने के लिये बाहर आयी तो बच्चा नहीं मिला ।क्षेत्रवासियों ने बताया कि शाम को कुछ लोगों ने उस क्षेत्र में गुलदार को देखा था । घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही राघव की तलाश शुरू हो गई । शुक्रवार रात के बाद शनिवार सवेरे तलाश के दौरान राघव का क्षत विक्षत शव घर से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर जंगल से बरामद हो गया ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) 229 पदों पर आई सरकारी भर्ती. इस तरह से करें आवेदन ।।

दोपहर में वन विभाग ने जंगल के उस हिस्से में पिंजरा लगा दिया जिसमें रात होते होते एक गुलदार फंस गया । विभाग के वन क्षेत्राधिकारी भोपाल सिंह मेहता ने बताया कि गुलदार को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रानीबाग स्थित रैस्क्यू सेंटर ले जाया जाएगा जहां पर उसकी जांच पड़ताल करने के लिए निगरानी में रखा जाएगा ।

To Top