उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:ना आए साइबर ठगों के झांसे में, पेंशनभोगी से नहीं मांग रहा है कोषागार मोबाइल पर कोई अपडेट,इसलिए अपने व्यक्तिगत जानकारी मोबाइल पर किसी को ना दें,मुख्य कोषाधिकारी ने की पेंशन धारियों से अपील ।।

मुख्य कोषाधिकारी डॉ.पंकज कुमार शुक्ल ने जनपद के समस्त पेंशनरों को साईबर ठगों से सावधान रहने की अपील की है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में इस प्रकार की शिकायतें मिल रही है कि साईबर ठगों के द्वारा पेंशनर्स के मोबाईल नंबर पर कॉल की जा रही है तथा स्वयं को कोषागार कर्मी बताकर जीवित प्रमाण पत्र के संबध में पेंशनरों का डाटा मांगा जाउ रहा है।
डॉ.शुक्ल ने बताया कि कतिपय पेंशनरों द्वारा अवगत कराया गया है कि 7044534165 व 8609657519 आदि मोबाइल नम्बर से कॉल करने वाला व्यक्ति स्वयं को कोषागार का कार्मिक बताते हुए जीवन प्रमाणपत्र के सम्बन्ध में पेंशनरों से उनका व्यक्तिगत डाटा मांग रहे है, ऐसे व्यक्ति कोषागार कार्मिक नही है।
उन्होंने जिले के पेंशन प्राप्त करने वाले सभी पेंशनरों को सूचित किया है कि कोषागार एवं उपकोषागारों से जीवित प्रमाण पत्र के संबध में किसी भी पेंशनर को कॉल कर कोई भी विवरण नही मांगा जा रहा है। यदि किसी भी पेंशनर के पास इस प्रकार की कॉल आती है, तो किसी से अपना डाटा व सूचना साझा न करें। इसकी जानकारी तत्काल अपने नजदीकी कोषागार तथा साइबर थाने को दें, ताकि साईबर ठगी से बचा जा सके।
उन्होंने सभी पेंशनर्स को जीवित प्रमाण पत्र जमा करने की प्रक्रिया एवं व्यवस्था के बारे में भी जागरूक करते हुए कहा कि पेंशनर्स द्वारा राज्य के किसी भी कोषागार में या कॉमन सर्विस सेन्टर में जाकर जीवित प्रमाणपत्र जमा कर करने या इण्डिया पोस्टल पेमेंट बैंक लि0 के माध्यम से भी पेंशनर द्वारा जीवित प्रमाण पत्र जमा करने की व्यवस्था गई है। रुद्रपुर न्यूज़

To Top