उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-: बड़ी मात्रा में नगदी लेकर जा रहे थे नेपाल.बिंदुखत्ता के दो लोगों को लिया पुलिस ने हिरासत में.90 हजार रुपए बरामद.महेंद्रनगर में होता है कैसीनो का संचालन।।

उत्तराखंड पुलिस ने नेपाल राष्ट्र को निर्धारित मात्रा से अधिक धनराशि ले जा रहें बिंदुखत्ता के दो युवकों के विरुद्ध कार्यवाही, की है पुलिस ने दोनों के कब्जे से 90,000/रु0 की धनराशि जब्त कर मामला दर्ज किया है।
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा के निर्देश के अनुसार चलाए जा रहे हैं भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सघन चेकिंग अभियान के तहत पुलिस टीम को निर्धारित सीमा से अधिक की धनराशि को नेपाल राष्ट्र ले जाते हुए 2 लोगों को हिरासत में लिया है.। पुलिस चौकी शारदा बैराज थाना बनबसा में कि जा रही सघन चेकिंग के दौरान शारदा बैराज बनबसा भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जब पुलिस ने दो युवकों को रोका तो पुलिस ने मनोज सिंह पुत्र किशन सिंह मेहता, निवासी तिवारी नगर, बिंदुखत्ता, लालकुआं, जनपद नैनीताल, आयु- 35 वर्ष के कब्जे से 60 हजार तथा चन्दन सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी शास्त्री नगर, बिंदुखत्ता, लालकुआं, नैनीताल, आयु 31 वर्ष के कब्जे से 30 हजार (कुल 90,000 ₹) नकद बरामद किये गए हैं पुलिस ने जब पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बरामद धनराशि के संदर्भ में दोनो व्यक्ति कोई भी संतोषजनक उत्तर प्रस्तुत नहीं कर पाए और न ही उनके द्वारा कोई वैध प्रपत्र प्रस्तुत किये गये। गौरतलब है कि भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर केवल 25000 रु0/ व्यक्ति की धनराशि पारगमन हेतु अनुमन्य है।

गौरतलब है कि भारत से अधिकांश लोग कैसीनो के चलते महेंद्रनगर नेपाल को जाते हैं जहां पर बड़ी तादाद में जुआ खेला जाता है पुलिस के अनुसार यह लोग भी इसी उद्देश्य वहां जा रहे थे इससे पहले ही बड़ी कार्रवाई की गई भारत- नेपाल अनावश्यक रूप से पारगमन करने वाले एवं कैसिनो जाने वाले विभिन्न भारतीय नागरिकों से वर्तमान तक कुल  6,30,500 ₹की धनराशी बरामद की जा चुकी है। सघन चेकिंग जारी है।

पकड़ने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक हेमंत सिंह कठैत – प्रभारी चौकी शारदा बैराज बनबसा के अलावा . hcp जीवन चंद्र जोशी- चौकी बैराज कॉन्स्टेबल संजय शर्मा – चौकी बेराज. सुभाष पांडेय-QRT. परविंदर राणा-QRT आदि थे । बनबसा चंपावत न्यूज़

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top