उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:यहां गुलदार ने बनाया महिला को अपना शिकार. ग्रामीणों में है रोष ।।

चंपावत।
उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में मानव वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं , गुलदार द्वारा आए दिन ग्रामीणों को निवाला बनाए जाने की घटनाएं प्रकाश में आती रहती हैं।

ताजा मामला यहां चंपावत जनपद के ढकना गांव से है मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई एक महिला को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया सूचना के बाद जंगल पहुंची वन एवं राजस्व विभाग की टीम ने महिला का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तो वही गुलदार के निवाला बनाए जाने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है ग्रामीणों ने गुलदार को मार गिराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  (उत्तराखंड)नाबालिक के साथ दुराचार करने वाले दुराचारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार ।।

प्रातः घटनाक्रम के मुताबिक सोमवार को चंपावत जनपद के ढकना गांव की महिला मीना नरियाल (35) पत्नी रमेश सिंह नरियाल रोज की तरह अन्य महिलाओं के साथ जंगल में घास काटने गई थी इस दौरान घात लगाए बैठे गुलदार ने मीना पर अटैक कर दिया साथी महिलाओं ने मीना को बचाने की कोशिश की लेकिन गुलदार जंगल में महिला को खींच कर ले गया सूचना के बाद मौके पर पहुंचे भारी संख्या में ग्रामीणों ने किसी तरह से गुलदार को भगा कर शव को कब्जे में लिया वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग के प्रति रोष जताते हुए कहा कि गुलदार आए दिन हमले कर रहे हैं ऐसे में गुलदार को नरभक्षी घोषित कर तुरंत मारा जाए। इधर वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के साथ ही पिजरा लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

To Top