उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(लालकुआं) गौला नदी से आरबीएम की रॉयल्टी पर ले जा रहे थे रेता.डौली रेंज की कार्रवाई सात ट्रक पकड़े. वन विभाग रॉयल्टी के दुरुपयोग की जांच पड़ताल में जुटा ।।

लालकुआं -: तराई पूर्वी वन प्रभाग की डौली रेंज की टीम ने निर्धारित रॉयल्टी पर दूसरा अन्य वन उपखनिज को लेकर जाते हुए 7 वाहनों को मय माल के साथ पकड़ा है. पकड़े गए वाहनों में आरबीएम की जगह रेत को लेकर अभिवहन किया जा रहा था।
जैसे जैसे गौला नदी में खनन सत्र समाप्ति की और है वैसे वैसे गौला नदी से उप खनिज की निकासी में भी वाहन चालक गलत रॉयल्टी पर दूसरा वन उप खनिज ले जा रहे हैं वन क्षेत्राधिकारी डौली नवीन पवार ने बताया कि लालकुआं किच्छा बरेली राजमार्ग के शांति पुरी वन वैरियर पर चैकिंग के दौरान वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर UK 06CB 1439, UK04 CA 2022, UK06 CB 3083, UK06CB3439 ,HR 38 .7272, UK 06 CB 3438, UK 04 CA 6938, कुल 07ट्रक जिनके पास शनिवार की गौला नदी आरबीएम की रॉयल्टी पाई गई, लेकिन वाहन में रेता का अभिवहन किया जा रहा था। आरबीएम की रॉयल्टी पर रेता अभिवहन पाए जाने पर वाहनों को रेंज परिसर लालकुआ लाकर खड़ा कर दिया गया है। वन विभाग यह भी जांच में जुटा हुआ है कि कहीं इस तरह से चोरी छुपे आरबीएम की रॉयल्टी पर रेता ले जाने का मकसद कहीं दूसरे दिन किसी क्रेशर में इन रॉयल्टी को देकर क्रेशर को फायदा पहुंचाने का तो नहीं है वन विभाग रेल्टी के दुरुपयोग की जांच पड़ताल में जुटा हुआ है।

To Top