उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग(लालकुआं) बनेगा बिंदुखत्ता राजस्व गांव . ग्राम स्तरीय कमेटी ने सौंपें एसडीएम को दावे. ग्रामीणों ने एक मजिल और की पूरी ।।

लालकुआं-: बिंदुखत्ता को राजस्व बनाने को लेकर वन अधिनियम 2006 के प्रावधानों के तहत बिंदुखत्ता वासियों ने अपने दावों को एसडीएम स्तर की कमेटी को सौंप दिए है आज नगर पंचायत कार्यालय में क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट की अगुवाई में आज बिंदुखत्ता वासियों ने अपने दावे उप जिलाधिकारी मनीष कुमार को सौंप कर अति महत्वपूर्ण कार्रवाई को और गति दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तरकाशी)बस हादसा अपडेट. रेस्क्यू अभियान पूरा. दो गंभीर अस्पताल में भर्ती,देखें वीडियो।


इस दौरान क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि वन अधिकार अधिनियम 2006 के प्रावधानों के तहत बिंदुखत्ता वासियों के मालिकाना हक को लेकर प्रयास युद्ध स्तर पर चल रहे हैं तथा सभी को अपने दावे प्रस्तुत कर राजस्व गांव के निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभानी होगी उन्होंने कहा कि कुछ लोग अभी भी वन अधिकार अधिनियम 2006 के प्रावधानों को नहीं समझ पा रहे हैं उन्हें पुनः प्रयास कर सभी को एकजुट कर बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाने के लिए मार्ग प्रशस्त करना चाहिए. उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि वनाधिकार अधिनियम के तहत बिन्दुखत्ता वासियों को मौलिक अधिकार दिए जाने की कार्यवाही सही चरण में चल रही है सब कुछ ठीक-ठाक रहा और सभी प्रक्रिया का पालन किया गया तो वह दिन दूर नहीं जब बिंदुखत्ता राजस्व गांव आम लोगों के सामने होगा। इस दौरान भारी संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर बिंदुखत्ता राजस्व गांव को लेकर अपने दावे सौपे बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ वन विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

To Top