उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(देहरादून)मौसम विभाग का 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.इन 6 जनपदों में होगी झमाझम बरसात ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने तीन घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए अलर्ट जारी किया है यलो अलर्ट के तहत कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बौछार होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हरिद्वार. देहरादून. अल्मोड़ा .चंपावत तथा पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपद में गरज चमक के साथ तेज बौछार हो सकती है मौसम विभाग ने इसका प्रभाव जताते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्की से मध्यम भूस्खलन होने से चट्टान गिरने के कारण राजमार्ग का अबरोध हो सकता है तथा बिजली गिरने से जानमाल की हानि होने की भी संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि नदी नालों के किनारे जल स्तर में अचानक वृद्धि होने से सतर्क रहने की बेहद जरूरत है इसके अलावा अन्य जनपदों में कही कही गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ-साथ हल्की से मध्यम वर्षा भी हो सकती है इस बीच मौसम विभाग में टनकपुर में 94.5 चलथी में 98.6 हल्द्वानी में 65.6 खटीमा 64. ऋषिकेश 60. द्वाराहाट 59.थल 36. डीडीहाट 62.5. बरसार 62. 5 भगवानपुर में 5 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की है।
उधर उत्तराखंड में फिलहाल झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) रेल भूमि प्रकरण मामला. सपा राज्य प्रभारी मतीन ने दिया सुझाव ।।


मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के जनपदों में अगले 4 दिन भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि इन जनपदों में आगामी 3 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) आज भारी बारिश का अलर्ट. इस जनपद में स्कूल आंगनबाड़ी केंद्र बंद।।

मौसम विज्ञान केंद्र नए राज्य में 29 जून से 3 जुलाई तक चार दिन का येलो अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून सहित नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, चमोली और बागेश्वर में अगले चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। इन जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ ही गरज-चमक के साथ बिजली चमक सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) भारी वर्षा का अलर्ट.इस जनपद में कल रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूल बंद.DM ने दिए आदेश।।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, तीन जुलाई तक प्रदेश के इन जनपदों में भारी बारिश के आसार हैं। साथ ही पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ बिजली चमकने और वर्षा के तीव्र दौर होने की संभावना है।

To Top