अल्मोड़ा

बिग ब्रेकिंग (देहरादून) नैनीताल निवासी डॉ विनीता शाह बनी स्वास्थ्य महानिदेशक.कहा विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों पर जल्द होगी तैनाती ।।

देहरादून-: सुदूर ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधार करना राज्य सरकार का पहला लक्ष्य रहेगा यह बात नवनियुक्त स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ विनीता शाह ने आज पदभार ग्रहण करने के दौरान कहीं। मूल रूप से नैनीताल निवासी डॉ विनीता शाह ने अपनी प्राथमिक शिक्षा नैनीताल से प्राप्त करने के उपरांत जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से एमबीबीएस और एमडी की उपाधि हासिल की थी इसके उपरांत जनपद अल्मोड़ा से अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रारंभ करते हुए अपनी सेवा के 30 वर्ष प्रदेश के विभिन्न सुदूरवर्ती स्थलों तथा यथा अल्मोड़ा. उत्तरकाशी. नैनीताल के विभिन्न चिकित्सालयों कार्य स्थलों में सफलतापूर्वक संपादित किया था।
डॉ विनीता शाह ने पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि उनका प्रथम लक्ष्य सुदूर एवं ग्रामीण स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधाओं को सुद्रण करना होगा. एवं वे अधिक से अधिक कर्मचारियों अधिकारियों की समस्याओं का निस्तारण जो प्रदेश की विषम भौगोलिक परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं उनको भी यथासंभव प्रयास करने का किया जाएगा. ताकि वह पूर्ण मनोयोग से आम जनमानस को चिकित्सा सेवा में लाभ दे सके. इसके अतिरिक्त डॉ विनीता शाह ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को जल्द भरने के प्रयास प्राथमिकता के आधार पर किए जाएंगे।।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top