उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:(देहरादून) होमगार्ड दिवस पर मुख्यमंत्री धामी का होमगार्ड जवानों के लिए तोहफा.अब होमगार्ड की बनेगी महिला प्लाटून. 10 जनपदों में की जाएगी स्थापित. होमगार्ड के वेतन भत्तों में भी हुई बढ़ोतरी. होमगार्ड दिवस पर हुई घोषणा.330 पदों पर होगी भर्ती ।।

देहरादून-: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा विभाग स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य के लिए बड़ी घोषणा की हैं यहां आयोजित कार्यक्रम में सबसे अधिक महिलाओं के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए राज्य के 10 जनपदो-ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ, चम्पावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, रूद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी और टिहरी में महिला होमगार्ड्स स्वयंसेवको की एक-एक महिला प्लाटून (कुल संख्या-330) पदो पर भर्ती किये जाने की सबसे बड़ी घोषणा की।
इसके अलावा मुख्यमंत्री श्री धामी ने उत्तराखण्ड राज्य में एक जनपद से दूसरे जनपद अंतरजनपदीय ड्यूटी तथा राज्य की सीमा में निर्वाचन ड्यूटी एवं रैतिक परेड में तैनात होने वाले होमगार्ड्स स्वयंसेवको को 180 रू0 प्रतिदिवस भोजन भत्ता प्रदान किये जाने की घोषणा की।
इसके अलावा होमगार्ड्स की ड्यूटी के 24 घण्टे के भीतर घायल/बीमार होने वाले होमगार्ड्स स्वयंसेवको को पूरे सेवाकाल में चिकित्सालय में भर्ती होने पर अधिकतम 06 माह तक ड्यूटी भत्ता प्रदान किये जाने की घोषणा करते हुए अवैतनिक प्लाटून कमाण्डर के मानदेय में रू0 1000 से रू0 1500 प्रतिमाह अवैतनिक सहायक कम्पनी कमाण्डर के मानदेय में रू0 1200 से रू0 2000 प्रतिमाह एवं अवैतनिक कम्पनी कमाण्डर के मानदेय में रू0 1500 से रू0 2500 प्रतिमाह बढ़ोतरी किये जाने की घोषणा की।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top