उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-: (देहरादून) येलो अलर्ट के साथ तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.घने कोहरे की रहेगी मार.मौसम विभाग ने कहा शीत दिवस से बचें।।

देहरादून-: जनवरी का पहला सप्ताह की शुरुआत है और ठंड पूरे जोर और शबाब पर है पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्र में शीत दिवस इन सबके बीच पड़ रही कड़ाके की ठंड के साथ उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने एक बार फिर राज्य के लिए तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपद तथा उसे लगे हुए जनपदों के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है सुबह 6:30 से 9:00 तक का जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के मैदानी क्षेत्रों में भी माध्यम से घना कोहरा छाया रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग (देहरादून)यहां कई दरोगा बने इंस्पेक्टर. आदेश हुए जारी देखे सूची


उधर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक हल्की हवाओं और सिंधु-गांग के मैदानी इलाकों में सतह के करीब ज्यादा नमी के कारण इस समय कोहरा सामान्य है। हिमाचल से पश्चिम दिशा की तरफ बहने वाली हवाओं के चलते उत्तर भारत के मैदानी इलाकों, पश्चिमोत्तर और निकटवर्ती मध्य भारत के क्षेत्रों में अगले दो दिन के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है।
राष्ट्रीय राजधानी समेत उत्तर भारत में साल के पहले दिन भले ही धूप खिली, लेकिन इस हफ्ते घना कोहरा छाए रहने और भीषण शीतलहर के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमोत्तर भारत के ज्यादातर इलाके शीलहर की चपेट में रहेंगे, वहीं उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अगले दो-तीन दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा। इन राज्यों के कुछ इलाकों के साथ ही मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में अगले दो दिन ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top