उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:उत्तराखंड में मौसम विभाग की भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी. 3 दिन का रेड अलर्ट. अधिकारियों को किया मौसम विभाग ने सचेत..

देहरादून-: मौसम विभाग ने 26 जून तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसने 24 जून से लेकर 26 जून तक रेड अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने कहा है कि 22 जून को राज्य में कही-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तेज से बहुत तेज बौछार तथा झोकेदार हवाएं चलने की संभावना है जिसके चलते राज्य के देहरादून.

टिहरी.पौड़ी. नैनीताल. बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी बरसात हो सकती है साथ ही 23 जून को राज्य में कई कई गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तेज से बहुत तेज बौछार होने तथा झौकेदार हवाएं चलने के साथ-साथ राज्य के उत्तरकाशी. देहरादून. टिहरी. नैनीताल. बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत वर्षा की संभावना जताई है मौसम विभाग ने 24 जून को रेड अलर्ट जारी करते हुए राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने बहुत तेज से तेज अधिक तेज बरसात होने तथा झौकेदार हवाये चलने की संभावना है तथा राज्य में कई कई भारी से बहुत भारी बरसात भी हो सकती है मौसम विभाग ने 25 जून को भी राज्य के जनपदों में बिजली गिरने बहुत तेज से तेज हवाएं चलने की संभावना के साथ भारी से भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने तीसरे दिन भी लगातार रेड अलर्ट जारी करते हुए राज्य के जनपदों में तेज से अधिक तेज गति से हवाएं 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के साथ में कहीं-कहीं भारी से भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करने के चलते लोगों को 24 से 26 जून तक संवेदनशील इलाकों में हल्की से मध्यम भूस्खलन होने की संभावना कुछ स्थानों पर नदी के जल स्तर पर वृद्धि होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने कहा है कि छोटी छोटी नदी नालों के समीप रहने वाले लोगों को तथा बस्तियों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहना चाहिए साथ ही उन्होंने बांध प्रबंधन नियंत्रण अधिकारियों को भी आवश्यक एतिहाद उपाय करने की भी हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) अब संसद में उठा हल्द्वानी. रुद्रपुर. टनकपुर. लालकुआं. रामनगर मेट्रो ट्रेन चलाने जाने की मांग ।।

मौसम विभाग ने गुरुवार को तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 5 जनपदों में रात्रि 9:00 बजे तक कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसा और गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना बताएं जताई है जबकि मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य शेष जनपद शुष्क रहेंगे मौसम विभाग ने शाम 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक जारी 3 घंटे के तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में पौड़ी.अल्मोड़ा. नैनीताल. चंपावत. तथा उधमसिंह नगर जनपदों में गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना जताई है इस बीच मौसम विभाग ने हो रही बरसात की गंभीरता को देखते हुए जसपुर में 60. 5 करणपुर में 52 यूकोस्ट में 28 अहरोरी में 13 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

To Top