अल्मोड़ा

बिग ब्रेकिंग-@__ दे बधाइयां-:उत्तराखंड के इस होनहार खिलाड़ी ने कर दिया कमाल तोड़ा धोनी का भी रिकॉर्ड,विदेशी धरती पर सबसे तेज लगाया शतक ।।

उत्तराखंड के होनहार सपूत. ऋषभ पंत ने 5वें टेस्ट के पहले ही दिन कई बड़े कारनामे कर उन्होंने उत्तराखंड का नाम को भी गौरवान्वित किया है हमेशा से उत्तराखंड के खिलाड़ी किसी ना किसी क्षेत्र में अपना योगदान देते आ रहे हैं लेकिन बीते रोज. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) सिर्फ 89 गेंदों में शतक जड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बतौर भारतीय विकेटकीपर सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. एक समय टीम ने 98 रन पर 5 विकेट खो दिए थे. ऐसे में टीम का 200 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था. लेकिन पंत और जडेजा ने 200 से अधिक की नाबाद साझेदारी करके टीम को 300 रन के पार पहुंचाया. समाचार लिखे जाने तक भारत ने 66 ओवर में 5 विकेट पर 314 रन बना लिए हैं. पंत 109 गेंद पर 140 और रवींद्र जडेजा 144 गेंद पर 68 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) आज रात से बिगड़ेगा मौसम का मिजाज. होगी राज्य भर में भारी बरसात. होगा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय. मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने वीडियो जारी कर किया अलर्ट।।

24 साल के पंत ने 89 गेंद पर शतक पूरा किया. इस दौरान 15 चौके और एक छक्का लगाया. यानी 66 रन बाउंड्री से बनाए. इसी के साथ उन्होंने 16 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. धोनी ने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में 93 गेंदों में शतक पूरा किया था. यह पंत के टेस्ट करियर का 5वां शतक है. 4 शतक उन्होंने विदेश में लगाए हैं. इससे इस युवा बल्लेबाज के अच्छे प्रदर्शन का अंदाजा लगाया जा सकता है.

To Top