उत्तराखण्ड

(चकराता बायला- बुल्हाड़ सड़क हादसा) मृतक आश्रितों को एक लाख तथा घायलों को 40 हजार हुए स्वीकृत, 13 लोगों की हुई थी मौत 2 लोगों का अभी भी चल रहा है इलाज ।।

देहरादून 01 नवम्बर 2021

जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने बताया कि जनपद के तहसील चकराता के अन्तर्गत ग्राम बायला सीमान्तर्गत विजियाधार के लोखण्डी- पिपारा- बायला- बुल्हाड़ मोटर मार्ग पर घटित सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के आश्रितों को उत्तराखण्ड मोटरयान अधिनियम के अन्तर्गत 1-1 लाख तथा सड़क दुर्घटना में घायलों को 40-40 हजार रूपये सहायता राशि स्वीकृत की गई।
जिलाधिकारी ने बताया कि स्वीकृत धनराशि का भुगतान उत्तराखण्ड सड़क परिवहन दुर्घटना राहत के नाम से संचालित खाता संख्या से चैक के माध्यम से धनराशि रूपये 1 लाख जिलाधिकारी सिरमौर हिमाचल प्रदेश एवं रू0 12 लाख 80 हजार उपजिलाधिकारी चकराता को मृत व्यक्तियों के आश्रितों को एवं घायलों को भुगतान करने हेतु चैक के माध्यम से प्रेषित की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी सिरमौर हिमाचल प्रदेश एवं उपजिलाधिकारी चकराता को मृत व्यक्तियों के आश्रितों को एवं घायल व्यक्तियों को स्वीकृत धनराशि वितरण करते हुए प्राप्ति रसीद जिलाधिकारी कार्यालय देहरादून को उपलब्ध कराने को लिखा गया है।
ज्ञातव्य है कि 31 अक्टूबर को तहसील चकराता के अन्तर्गत ग्राम बायला में घटित वाहन दुर्घटना में 13 लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी, मृतकों में एक व्यक्ति जनपद सिरमौर हिमाचल प्रदेश का था तथा दो लोग गम्भीर रूप से घायल है जिनका चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

To Top