अल्मोड़ा

(दु:खद) एक और आई दुखद खबर सीमा से.सैनिक शहीद।।

उत्तराखंड के लिए दुःखद खबर आ रही है। गढ़वाल मंडल में गैरसैंण के सारकोट गांव के हवलदार बसुदेव सिंह परोडा लेह-लद्दाख में (जम्मू-कश्मीर) एक्सरसाइज क्लोजिंग के दौरान हुए ब्लास्ट में शेल्टर की चपेट में आने से शहीद हो गए हैं, जबकि दो जवान भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(गज़ब) यहां आंगनबाड़ी केंद्र में मिला बड़ा गड़बड़ झाला.राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के स्पेशल मोनिटर ने पकड़ा मामला.माना गंभीर, आंगनवाड़ी केंद्र का किया दौरा।।

19 अगस्त ( रक्षाबंधन पर्व) के दिन उनका पार्थिव शरीर घर लगाया जाएगा, जहां पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, घटना का पता चलने के बाद परिजनों में शोक की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(श्री बदरीनाथ धाम) श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु ।

रक्षाबंधन के दिन बसुदेव सिंह परोडा का होगा अंतिम संस्कार: पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह ने बताया कि शहीद बसुदेव का अंतिम संस्कार सोमवार को उनके पैतृक घाट मोटूगाड में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) स्कूलों में इस समिति के गठन की तैयारी,SCPCR ने दिए निर्देश।।

वहीं, उपजिला अधिकारी गैरसैंण संतोष पांडे ने बताया कि शहीद सैनिक की अंत्येष्टि पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ की जाएगी। शहीद के पार्थिव शरीर को लेकर लेफ्टिनेंट अवतार सिंह की सैन्य टीम सोमवार सुबह 8 बजे सारकोट पहुंचेगी

Ad
To Top