उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(रामनगर) बाघ द्वारा हमले के बाद सीटीआर प्रशासन आया एक्शन में.5 टीमों का किया गठन.बाघ प्रभावित क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी.मृत युवक का शव मिला. देखें वीडियो।।

रामनगर:- शनिवार की देर रात गर्जिया मोहन मोटर मार्ग पर पनोद नाले के समीप रामनगर वन प्रभाग की कोसी रेंज के अंतर्गत बाघ द्वारा किए गए हमले के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम ने कोसी रेंज रामनगर वन प्रभाग के वन क्षेत्र में खोजबीन के दौरान लापता युवक का शव

बरामद किया है उक्त घटना के बाद वन विभाग के टाइगर रिजर्व तथा रामनगर वन प्रभाग की संयुक्त रूप से की गई कॉम्बिन के बाद उक्त बाघ के रेस्क्यू हेतु पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ दुष्यंत शर्मा. डॉ हिमांशु पांगती तथा डॉक्टर आयुष उनियाल के नेतृत्व में तीन अलग-अलग रेस्क्यू टीम गठित की गई है उसके बाद तीनों रेस्क्यू टीम ने प्रभावित क्षेत्र में रेस्क्यू अभियान प्रारंभ कर दिया है तथा बाघ प्रभावित क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से मॉनिटरिंग के लिए भी 2 टीम बनाई गई है रेस्क्यू कार्य में मचान आदि का प्रबंध करते हुए स्थानीय प्रशासन पुलिस प्रशासन के सहयोग से रात्रि में इस क्षेत्र से निकलने वाले पैदल एवं दोपहिया वाहनों के आवागमन पर नियंत्रण करने का प्रयास किया जा रहा है सीटीआर के निदेशक डॉ धीरज पांडे ने बताया कि बाघ प्रभावित क्षेत्र में नियमित रूप से सघन गश्त करने के साथ ही स्थानीय जन समुदाय से गर्जिया धनगढ़ी मोहान मोटर मार्ग पर स्थित होटल दुकानों को रात्रि में यथाशीघ्र बंद करने की भी अपील की है जबकि इस नियमित गस्त के बाद रात्रि में उक्त क्षेत्र में दोपहिया वाहन पैदल घूमने पर नियंत्रण करने हेतु निर्देश दिए गए हैं जिससे कोई भविष्य में जन हानि ना हो पाए।
गौरतलब है कि कॉर्बेट नेशनल पार्क से सटे मोहान एवं धनगढ़ी क्षेत्र के बीच तीन युवकों पर बाघ ने हमला बोल दिया था जिसके बाद बाघ एक युवक को घसीटते हुए जंगल की ओर ले गया जबकि इस युवक के साथ में मौजूद दो अन्य लोगों ने भागकर जान बचाई थी। बताया जाता है कि कि शनिवार की शाम को नफीस निवासी मोहल्ला खताडी अपने पड़ोसी दोस्त मोहम्मद शमी एवं इंदिरा कॉलोनी निवासी रवि नेगी के साथ मोहान क्षेत्र में घूमने गए थे अचानक जंगल की ओर से आए एक बाघ ने नफीस पर हमला बोल दिया और उसे जंगल की ओर खीच ले गया।

रविवार की सुबह फिर सर्च अभियान चलाया गया तो नफीस का शव लहूलुहान हालत में झाड़ियों से बरामद हुआ मृतक के भाई मुर्सलिम ने बताया कि जब भाई का शव बरामद हुआ तो उस दौरान आसपास बाघ के दहाड़ने की आवाज भी आई।

To Top