उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग( हल्द्वानी) महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी से NUJI के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार के नेतृत्व में मिला पत्रकारों का शिष्टमंडल. विभिन्न मांगों के समाधान को लेकर सौंपा ज्ञापन ।।

पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं लेकर एन यू जे आई के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में महानिदेशक सूचना से मिला पत्रकारों का शिष्टमंडल।
पत्रकारों के समक्ष वर्तमान में आ रही तमाम समस्याओं के समाधान को लेकर सौंपा ज्ञापन।


हल्द्वानी।
सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के महानिदेशक बंशीधर तिवारी के हल्द्वानी आगमन पर देश के सबसे मजबूत पत्रकार संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस मौके पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल महानिदेशक बंशीधर तिवारी से मिला और पत्रकारों की प्रमुख समस्याओं पर सकारात्मक कार्यवाही हेतु ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कुल 7 बिंदुओं के तहत मांग की गई है कि समस्त पत्रकारों की न्यूनतम पेंशन 20 हजार रुपए प्रति माह की जाए साथ ही इसकी बैठक भी अभिलंब की जाए और जो भी आवेदन लंबित चल रहे हैं उनका निस्तारण किया जाए। साथ ही पत्रकारों को मान्यता देने में अंशकालिक एवं पूर्णकालिक के नियम को समाप्त किया जाए और उसके स्थान पर संपादक की सहमति के आधार पर मान्यता देने की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा राम प्रसाद बहुगुणा पुरस्कार के लिए पिछले 3 साल से आवेदन मांगे गए मगर पुरस्कार अभी तक नहीं दिए गए लिहाजा पिछले तीनों वर्षों के पुरस्कारों को प्रदान करने की कार्यवाही पर अमल किया जाए। वहीं पत्रकारों का राज्य स्तर पर 10 लाख रुपए का बीमा व स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित किया जाए एवं उत्तराखंड के प्रकाशित छोटे एवं मझोले समाचार पत्रों को प्रत्येक माह दो पृष्ठ का विज्ञापन दिया जाय, शासन द्वारा गठित की जाने वाले पत्रकार समितियों में पत्रकार को उच्च प्रतिनिधित्व देते हुए नामित किया जाए और पूर्व की भांति पत्रकारों को राज्य एवं राज्य से बाहर बने सरकारी गेस्ट हाउस में निशुल्क रहने की व्यवस्था की जाए जिसका भुगतान भी सूचना विभाग द्वारा किया जाए। इन सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार ने शिष्टमंडल के साथ महानिदेशक महोदय को ज्ञापन सौंपा है और उम्मीद जताई है कि इन सभी मुद्दों पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग गहनता से विचार करेगा और पत्रकारों की समस्याओं के समाधान हेतु सकारात्मक कदम भी उठाएगा इस अवसर पर मुख्य रूप से नेशनल यूनियन ऑफ़ जनरलिस्ट (इंडिया) उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार, तारा चंद्र गुरुरानी, कैलाश जोशी,भगवान सिंह गंगोला के के गुप्ता, प्रमोद बमेटा, राजेंद्र अधिकारी, इस्लाम हुसैन, हसनैन खान, अजय चौहान, रवि दुर्गापाल, नीरू भल्ला, अनुपम गुप्ता सहित तमाम पत्रकार गण मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top