उत्तराखण्ड

(हल्द्वानी)सुमित की छलकी आंखें,कहा इंदिरा विकास संकल्प यात्रा” के साथ विधानसभा क्षेत्र के रुके हुए विकास कार्यों को पूरा करने का करूंगा प्रयास, तभी होगा मां का सपना पूरा।

हल्द्वानी

उत्तराखंड कांग्रेस पब्लीसिटी कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सुमित हृदयेश ने कहा है कि हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र के रुके हुए विकास कार्य इन्दिरा विकास संकल्प यात्रा” के माध्यम से जनता से सीधा संवाद कर जन परोपकारी योजनाओं को जनसहयोग के माध्यम से पूर्ण करवाये जाएंगे सुमित ने कहा कि हल्द्वानी के निवासियों से आशीर्वाद प्राप्त कर मां के असमय निधन के कारण उत्पन्न हुयी विपरीत परिस्थिति की भरपाई कर क्षेत्र की जनता को एक मजबूत नेतृत्व प्रदान करने का भरपूर प्रयास किया जायेगा।
सुमित हृदेश आज अपनी मां के असमय निधन के 3 माह पूर्ण होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे उन्होंने कहा कि मां का सपना हल्द्वानी मेंISBT, ZOO और रिंग रोड जैसी योजनाओं को धरातल पर उतारने का था लेकिन उनके रह गए अधूरे सबको वह पूरा करेंगे उन्होंने कहा कि हल्द्वानी और कुमाऊं क्षेत्र विकास के मामले में पीछे रह गया है। अगर यह योजनाएं पूर्ण हो गयी होती तो रोजगार और स्वरोजगार के कई मौके हम स्थानीय स्तर पर पैदा करवा सकते थे जो अब हम सब मिलकर पूरा करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) अब पिथौरागढ़ से भी उड़ेगा 42 सीटर विमान,नागरिक उद्द्यान्न मंत्रालय ने दी स्वीकृत।।

श्री हृदयेश ने कहा कि माताजी की याद में हर महीने की 13 तारीख को टीम थाल सेवा के माध्यम से थाल सेवा कर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है क्योंकि स्व. इंदिरा जी हमेशा ही गरीब असहाय लोगों की मदद को तत्पर रहती थी। हो ने कहा कि माता जी से जुड़ी कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेत्रियों ने टीम थाल सेवा संग थाल सेवा की। वही रुद्रपुर मे मैंने रूद्रपुर कांग्रेस परिवार संग ज़िंदगी जिंदाबाद नाम की प्रमुख सामाजिक संस्था के माध्यम से भोजन सेवा कर माता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
उन्होंने कहा कि आज इंदिरा जी की कमी सारे राज्य को खल रही है वही उत्तराखंड कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने कई मौकों पर इस बात का जिक्र भी किया है जबकि हल्द्वानी विधानसभा के स्थानीय निवासियों द्वारा रोज मुझसे मिलकर और फोन कॉल के माध्यम से उनकी कमी की बात कही जाती है और यही हाल पूरे उत्तराखण्ड का है।
अपने जीवन के अंतिम वर्षों में माता जी ने कई महत्वपूर्ण विकास कार्याें को धरातल पर उतारा जिनमें अंतराष्ट्रीय स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स प्रमुख है और आई0एस0बी0टी0, चिड़ियाघर तथा रिंग रोड जैसी अति महत्वपूर्ण योजनाओं है जिनको रोक दिया गया या शुरू ही नहीं होने दिया गया। डबल इंजन भाजपा सरकार द्वारा राजनीतिक दुर्भावना के चलते रोके गये इन विकास कार्याें को पूर्ण करवाना मेरे राजनीतिक जीवन का महत्वपूर्ण लक्ष्य है।
विगत् 3 महीनों में मुझे एहसास हुआ की हल्द्वानीवासी भी उतने ही दुःखी है जितना कि मै हूं और इसलिए शहर के वरिष्ठ कांग्रेसजनों से विस्तृत चर्चा के बाद यह निश्चित हुआ है कि मैं रुके हुये इन विकास कार्याे को पूर्ण करवाने के लिए जनता का सहयोग और आशीर्वाद प्राप्त करूं। इसी क्रम में आगामी 19 सितंबर, 2021 से हल्द्वानी महानगर के सभी वरिष्ठ कांग्रेसजनों के मार्गदर्शन में, मैं “इंदिरा विकास संकल्प यात्रा” का शुभारम्भ करूंगा। इस यात्रा का प्रमुख उदेद्श्य स्व0 डॉ0 इन्दिरा हृदयेश द्वारा हल्द्वानी विधानसभा में किये गये विकास कार्यों को जनता के सम्मुख रख क्षेत्र की जनता से स्थानीय समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनका निराकरण करना है।

मेरे इस मुश्किल वक्त में जिस प्रकार का साथ, अपनापन और सहयोग आप सबके द्वारा मिला वो सब माता जी के प्रति आप लोगों के अपार स्नेह और अपनेपन का प्रतीक है।
इन्दिरा विकास संकल्प यात्रा के माध्यम से मैं समस्त हल्द्वानीवासियों का व्यक्तित्व रूप से आभार व्यक्त करते हुए उनसे मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्राप्त करूंगा और मुझे पूर्ण विश्वास है कि हल्द्वानीवासियों के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से मैं माता जी की तरह हल्द्वानीवासियों की लंबे वक्त तक सेवा करूंगा।
आज प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से श्री गोबिन्द बिष्ट (एड0) (प्रदेश महासचिव), श्री राजेन्द्र सुयाल (प्रदेश महासचिव), श्री वरूण प्रताप भाकुनी (प्रदेश महासचिव), श्री मयंक भट्ट (प्रदेश सचिव), श्री सुहेल सिद्दीकी (प्रदेश सचिव), श्री राजेन्द्र सिंह बिष्ट (ब्लॉक अध्यक्ष), श्री जाकिर हुसैन (ब्लॉक अध्यक्ष), श्री नरेन्द्रजीत सिंह रोडू (नेता प्रतिपक्ष, नगर निगम), श्री गोबिन्द बगड़वाल (अध्यक्ष व्यापार मण्डल), श्री मलय बिष्ट, श्री अबु तसलीम, श्री गिरीश पाण्डे एवं श्री वीर सिंह बिष्ट आदि उपस्थित

To Top