उत्तराखण्ड

साइबर क्राइम खबर-: नहीं दे रहा है ऐसे KBC लकी ड्रा का इनाम,उत्तराखंड पुलिस बिहार से पकड़ लाई साइबर अपराधी को, इस तरह से करी थी लाखों रुपए की ठगी ।।

केबीसी में लाखों रूपयों लॉटरी लगने के नाम पर देशभर के लोगों को कॉल/मैसेज कर लाखों रूपयो की ठगी करने वाले एक अन्तर्राज्जीय साईबर ठग को जमौई, बिहार से किया गिरफ्तार

चंपावत

पिछले साल नवम्बर माह में जनपद चम्पावत के कोतवाली पंचेश्वर क्षेत्र अंतर्गत नीरज सिंह पुत्र ध्रुव सिंह, निवासी- ग्राम मटियानी, कोतवाली पंचेश्वर, से कौन बनेगा करोड़पति मे लकी ड्रा लगने के नाम पर की गई धोखाधड़ी का पुलिस ने खुलासा करते हुए बिहार से एक युवक को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है पकड़ा गया आरोपी ने दिनांक 19 नवंबर को फेसबुक मैसेन्जर पर काल कर केबीसी पर 2500000/(पच्चीस लाख रू0) की लॉटरी लगने के नाम पर विडिया आदि दिखाकर विश्वास में लेकर टैक्स के नाम पर 1,46000/-(एक लाख छिय्यालिस हजार) रू0 की धोखाधडी की थी ।
पुलिस के अनुसार इस धोखाधड़ी के लिए धारा 420 आईपीसी, 66D आई0टी0 एक्ट के तहत मामला दर्ज कर इस घटना के खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक रीठा साहिब नारायण सिंह को लगाया था
पुलिस टीम ने साइबर सर्विलांस सैल की मदद से फोन पे, गूगल पे, पेटीएम, व्हटसअप तथा बैक की डिलेट के माध्यम से साइबर ठग की पहचान की गयी तो उक्त साईबर ठग राज कुमार सिंह पुत्र चन्द्र मौलेश्वर सिंह, उम्र-37 वर्ष, निवासी ग्राम मंगरार, थाना लक्ष्मीपूर, जिला जमौई, बिहार होना प्रकाश में आया । जिस पर राजकुमार की गिरफ्तारी के लिए एक अलग टीम का गठन कर उप निरीक्षक देवेन्द्र सिंह मेहता थाना लोहाघाट के नेतृत्व मे पुलिस टीम जमौई बिहार भेजी गयी। जहां पुलिस टीम जमौई, बिहार पहुचकर राजकुमार को उसके गृह क्षेत्र जमौई, बिहार से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) काठगोदाम से चलेगी वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन, काठगोदाम रेलवे स्टेशन हो रहा है अपग्रेड,।।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपी राजकुमार ने बताया कि
वह जमौई, बिहार का रहने वाला है । यह एक स्थानीय गिरोह का सदस्य है जो कि बिहार तथा झारखण्ड क्षेत्र में छोटे-छोटे गैंग बनाकर लोगों से साईबर ठगी करते है। यह गैंग केबीसी के नाम पर फेसबुक मैसेन्जर, व्हटसअप आदि के माध्यम से कॉल/मैसेज कर भोले भाले लोगों को लॉटरी लगने के नाम पर ठगी करते है पुलिस ने इनके खातों में लाखों रूपयों का लेन देन होना पाया गया है ।

To Top