उत्तराखण्ड

(सरकारी नौकरी)दसवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन,यह है पोस्ट, आखिरी तारीख है यह।।

रक्षा मंत्रालय मैं इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन
Ministry of Defence Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए
उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 5 अक्टूबर तक ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। 2 आर्मी हेड क्वार्टर सिग्नल रेजीमेंट, मेरठ कैंट ने विभिन्न सिविलियन ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 5 अक्टूबर तक या उससे पहले ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)कोटद्वार दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए मतलब की खबर. यात्रा से पहले हो अपडेट।।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 10 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें कुक के 3 पद, नाई के 1 पद, ईबीआर (इक्विपमेंट बोर्ड रिपेयर) के 2 पद, वॉशर मैन के 3 पद और टेलर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। कुक के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 रुपए से 63200 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, अन्य पद पर चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  (दे बधाइयां) पंतनगर के विद्यार्थियों का हुआ विभिन्न बड़ी कंपनियों में चयन.मिला है बड़ा पैकज।।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा दसवीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में दक्षता होनी चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा.कार खाई में गिरी,6 लोगों की मौत।।

उम्मीदवारों का चयन मेरठ में आयोजित लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल इंग्लिश और जनरल अवेयरनेस से सवाल पूछे जाएंगे। इन पदों पर भर्ती के लिए सभी इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन “The Commanding Officer, 2 Army Headquarters Signal Regiment, Roorkee Road, Meerut Cantt – 250001” पर 5 अक्टूबर तक भेज सकते हैं।

To Top