अन्य

रेलवे की आज सबसे बड़ी खबर–: कल से चलेगी टनकपुर पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस,रेल मंत्री पीयूष गोयल का जारी हुआ मिनट टू मिनट कार्यक्रम, राज सभा सांसद अनिल बलूनी भी रहेंगे मौजूद ।

खबर
राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के द्वारा राज्य में गतिमान हो रही नई रेल गाड़ियों की सूची में अब दो और नई एक्सप्रेस ट्रेन 26 फरवरी से जुड़ जाएंगी जिसका शुक्रवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल नई दिल्ली से वर्चुअल मोड में इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
रेलवे ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम जारी करते हुए कहां की शुक्रवार को रेल मंत्री रेल भवन से 1:00 बजे इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे जिनका स्वागत वर्चुअल मोड पर पूर्वोत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) शिक्षकों के वार्षिक स्थानांतरण को लेकर अब यह आदेश हुआ जारी।।


तथा ठीक 1:05 पर राज सभा सांसद अनिल बलूनी उत्तराखंड राज्य में रेल मंत्रालय द्वारा जारी की गई विभिन्न परियोजनाओं एवं नई एक्सप्रेस ट्रेन संचालन को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार जतायेगे तथा बाद में लोकसभा सांसद अजय टम्टा भी अपने विचार रख ठीक 1:15 मिनट पर रेल मंत्री पीयूष गोयल अपना संबोधन प्रारंभ करने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल टनकपुर आनंद विहार टर्मिनस विशेष गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस तरह राज्य में राज सभा सांसद अनिल बलूनी द्वारा टनकपुर दिल्ली पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का विधिवत संचालन होगा रेलवे ने इसका नंबर जारी करते हुए 12035 तथा 12036 जारी किया है जिस पर यात्री अपना आरक्षण भी आज से प्रारंभ कर सकते हैं ।
गौरतलब है कि राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी हमेशा से उत्तराखंड राज्य के लिए विभिन्न रेल परियोजनाओं के लिए लगातार प्रयासरत रहे हैं जिसका कारण है कि इससे पूर्व काठगोदाम देहरादून दून जनशताब्दी एक्सप्रेस का भी संचालन बलूनी के खाते में जाता है यहां तक इस ट्रेन को लोग अब बलूनी जनशताब्दी एक्सप्रेस के नाम से पुकारते हैं।

To Top