उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग-: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का टि्वटर ने अकाउंट किया बंद,वजह जानकर अब भी रहेंगे दंग ।।

देहरादूनः
एक बार फिर ट्विटर ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का ट्विटर अकाउंट बंद किया जिसके जवाब में हरीश रावत ने अपने फेसबुक पेज पर अपना एक लंबा चौड़ा लेख लिखा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक हो गया है। इस बात की जानकारी खुद हरीश रावत ने फेसबुक पर दी है। हरदा का ट्वीटर ब्लॉक होने से की वजह मैं भी Rahul हूं मुहीम बताई जा रही है। वहीं राजनीतिक गलियारों में भी ये खबर चर्चा का विषय बन गई है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे से बड़ी खुशखबरी) काठगोदाम हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के साथ इन ट्रेनों की जाने बड़ी अपडेट.।।

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ट्वीटर अकॉउंट ब्लॉक होने की जानकारी देते हुए पोस्ट करते हुए कहा है कि -लोकतंत्र में मुझे चुप कराने की कोशिश की जा रही है। मैंने एक मुहिम के तहत #मैंभी_Rahul हूं को लेकर एक दलित परिवार का जिक्र करते हुये एक ट्वीट किया था, Twitter इंडिया ने मेरा #Twitter अकाउंट – http://www.twitter.com/harishrawatcmuk ब्लॉक्ड कर दिया है, इस शर्त के साथ कि आप #मैंभी_राहुल वाले ट्वीट को डिलीट कीजिये और अपना अकाउंट चालू करिये।

आपको बता दें कि हरदा ने लिखा कि Rahul Gandhi ने एक दलित पीड़ित परिवार से मिलने गये, उनके दु:ख को बांटने गये जो सत्ता पक्ष के लोगों भाया नहीं। क्योंकि लाखों लोगों ने राहुल जी द्वारा परिवार का जिक्र करते हुये ट्विटर में एक #Tweet किया, #जनता ने अपना रोष व्यक्त किया, अपनी आवाज उठाई, कुछ लोगों ने ऑनलाइन उठाई, कुछ लोगों ने ऑफलाइन उठाई जो लोकतंत्र में सबका अधिकार है। अभी 3 दिन बाद 15 अगस्त को भारत का #स्वतंत्रतादिवस आ रहा है, यह भारत का राष्ट्रीय त्यौहार है। सन् 1947 में इसी दिन भारत के निवासियों ने #ब्रिटिशशासन से स्‍वतंत्रता प्राप्त की थी। लेकिन यहां हमारा अधिकार छीना जा रहा है, अभिव्यक्ति की आजादी क्यों छीनी जा रही है? #पत्रकार_बंधुओं को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए क्योंकि वो हमारे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ हैं, इस बात को प्रमुखता से उठाएं, क्या लोकतंत्र में किसी पीड़ित से मिलना, उसकी आवाज बनना पाप है? वहीं अब ये देखना होगा कि इस मामले अब साइबर सेल की क्या प्रतिक्रिया होगी। क्या हरदा अपना ट्वीट हटाएंगे। या कुछ और होगा।

To Top