उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग-: जरा सी चूक में हुआ बैंक का अकाउंट खाली तो जरा सी समझदारी से फिर बैंक में पैसे हुए रिकवर,नैनीताल साईबर क्राइम सेल की त्वरित कार्रवाई,देखें वीडियो ।।

हल्द्वानी-: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से चल रही धोखाधड़ी बड़े नुकसान का कारण बन जाती है हल्द्वानी की एक युवती की जरा सी चूक उसके लिए भारी पड़ गई लेकिन हल्द्वानी पुलिस के साइबर क्राइम सेल ने जो तुरंत कार्रवाई की उससे उस युवती के पैसे वापस उसके बैंक अकाउंट में रिकवर किए गए इस धोखाधड़ी का शिकार हुई युवती ने नैनीताल पुलिस का आभार जताते हुए लोगों से निवेदन किया की वह भी किसी साइबर क्राइम का शिकार ना हो ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) युवक के साथ महिला चरस तस्कर भी गिरफ्तार।।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट द्वारा वर्तमान समय में बढ़ते साईबर अपराधों वह देखते हुए जनपद में गठित साईबर क्राइम सैल को साइबर अपराधों से सम्बन्धित शिकायतो के त्वरित निदान के आदेश दिए हैं। जिस पर टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हल्द्वानी निवासी एक युवती के ₹60000 रिकवर कराए।
बात मुखानी निवासी तानिया बोरा की है जो साइबर क्राइम का शिकार हो गई साईबर ठगी की सूचना साईबर क्राईम सैल को मिलने के बाद उन्होंने त्वरित कार्यवाही कर ठगी गयी पूर्ण धनराशि रुपये 60,000/- बरामद कर पीडित के खाते मे वापस कराये गये । जिस पर पीडित द्वारा साईबर क्राइम सैल के उक्त कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद आभार व्यक्त किया गया।
इस बीच पुलिस ने भी जनता से अपील करते हुए कहा कि वे किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और SMS/वाट्सएप मैसेज से सावधान रहें, किसी को भी अपना Password, OTP, CVV, UPI पिन शेयर ना करें, अन्जान लिंक, ऑनलाइन जॉब ऑफर से संबंधित लिंक पर क्लिक ना करें, QR कोड स्कैन कर आपके खाते से धनराशि निकाली जाती है । अज्ञात द्वारा की गयी वीडियो कॉल को एक्सेप्ट न करे , यदि आपको वीडियो काल कर ब्लैक मेल किया जा रहा है / यदि कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तो तत्काल नजदीगी थाना व साईबर क्राइम हैल्पलाइन टोल फ्री नम्बर 1930 पर सूचना दें। जागरुक बनें एवं अन्य व्यक्तियों को भी जागरुक करें।

To Top