अल्मोड़ा

बड़ी खबर-:हो रहे कोरोना बेकाबू से दिल्ली में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन, राजस्थान 30 मई तक रहेगा बंद

नई दिल्ली

कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

देश में अब हर दिन करीब पौने लाख नए कोरोना संक्रमण के केस आ रहे हैं. कुल पॉजिटिव केस की संख्या डेढ़ करोड़ के पार पहुंच है।

सीएम केजरीवाल और एलजी अनिज बैजल की बैठक खत्म हो गई है. अब केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. दिल्ली में आज रात से सोमवार तक एक हफ्ते का लॉकडाउन लगेगा.।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब इन पदों पर निकली सरकारी भर्ती. इस तरह से करें आवेदन।।

उधर राजस्थान में 24 घंटे में रिकॉर्ड 10,000 मरीज मिलने के बाद सरकार ने आधी रात को पूरे प्रदेश में 15 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है। 3 मई तक प्रदेश में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा। आनन-फानन में लिए फैसले से कई लोगों के जरूरी काम अटक गए। क्योंकि सरकार ने शनिवार-रविवार का वीकेंड लॉकडाउन किया था। बगैर समय दिए ही इतना लंबा लॉकडाउन लगाने ने लोगों के सभी प्लान गड़बड़ा गए हैं। हालांकि, जरूरी सेवाओं और जरूरी सामान की आपूर्ति होती रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) तेरह निकायों को केंद्र की बड़ी सहायता.इस तरह से होगा विकास.मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग।।

नई गाइडलाइन के अनुसार खाने-पीने का सामान, दूध डेयरी, किराना सामान, मंडियां, फल-सब्जियां, डेयरी और पशुचारे से संबंधित रिटेल और होलसेल दुकानें शाम 5 बजे तक खुलेंगी। इन्हें होम डिलीवरी करने पर प्राथमिकता देनी होगी। विशेष परिस्थितियों में ही सामान दुकान से बेच सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)394 बने ग्राम विकास अधिकारी. सीएम धामी ने सौंपें नियुक्ति पत्र. खिले चेहरे ।।

फेरी लगाकर शाम 7 बजे तक ही फल-सब्जी बेच सकेंगे। पेट्रोल पंप रात 8 बजे तक ही खुलेंगे। सार्वजनिक परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी। राशन की सरकारी दुकानें सातों दिन खुलेंगी। जरूरी सेवाओं से जुड़े विभागों को छोड़कर सभी सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे। कारखानों, सभी तरह की मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट में काम जारी रहेगा। गांवों में मनरेगा के काम जारी रहेंगे, नरेगा श्रमिकों को बराबर रोजगार मिलेगा।

To Top