अन्य

दु:खद-: यहां भूस्खलन होने से गौशाला दबी,50 से अधिक पशुओं के दबे होने की संभावना,राहत एवं बचाव कार्य जारी,SDRF मौके पर।

गांव ख़िरसु ब्लॉक में भूस्खलन- गोशाला दबने से कई बकरियो सहित कई दुधारू पशु दवे
श्रीनगर गढ़वाल
उत्तराखंड में लगातार हो रही जानलेवा बरसात के बीच यहां जनजीवन अस्त व्यस्त है हालात ऐसे हैं कि थोड़ी सी ही बरसात में जीवन बचाना मुश्किल पड़ता जा रहा है खिरसु से ब्लॉक में हुई लगातार भारी बरसात के बीच एक दुखदाई खबर आ रही है जहां पर 50 से अधिक पशुओं की जनहानि होने का समाचार मिलना है पुलिस प्रशासन एवं रेस्क्यू टीम एसडीआरएफ मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।
सात अगस्त को कोतवाली श्रीनगर द्वारा SDRF रेस्क्यू टीम को सूचित किया गया कि नवगाँव ख़िरसु ब्लॉक में अत्यधिक वर्षा होने से भूस्खलन होने से आये मलबे की चपेट में एक गौशाला के आने से 51 बकरियां, 04 बैल और 03 गाय दब गई है व एक गाय व एक बछड़ा घायल है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (बाजपुर) सीएम धामी के रोड़ शो में जन सैलाब ही सैलाब. विकास योजनाओं का किया लोकार्पण

उक्त सूचना प्राप्त होते ही रेस्क्यू टीम HC दीपक मेहता अपनी टीम के साथ तत्काल घटनास्थल पर रवाना होकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। स्थानीय लोगो द्वारा पूर्व में ही कुछ मृत बकरियों को निकाल लिया गया था, रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर सर्चिंग करते हुए 10 मृत बकरियों को निकाल कर ग्रामीणों के सुपर्द किया। टीम वर्तमान में गाँव मे ही रुकी हुई है । ग्रामीणों के लिए ये पशु मात्रा आय का साधन नही अपितु परिवार के सदस्य जैसे है , रेस्क्यू टीम ने आज रविवार को प्रातः पुनः सर्चिंग ऑपरेशन चलाते हुए मलबे में दबे अन्य जानवरों को निकालने का काम प्रारंभ कर दिया है इस घटना से क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी दुख है तथा वह अपने पशुओं को लेकर दुखी मन से प्रशासन से आर्थिक सहयोग की बात कर रहे हैं।

To Top