उत्तराखण्ड

जंगल ब्रेकिंग–: मादा गुलदार की तलाश में ड्रोन का प्रयोग, खाली हाथ लौटी वन विभाग की टीम

मादा गुलदार की तलाश में वन विभाग में की ड्रोन से कॉम्बिंग

काशीपुर (सोनू)

काशीपुर में आज वन विभाग की टीम के द्वारा द्रोणा सागर के टीले के आसपास जंगली क्षेत्र में ड्रोन कैमरे के द्वारा मादा गुलदार की खोज की गई लेकिन वन विभाग को किसी तरह की कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। जिसके बाद वन विभाग की टीम माय ड्रोन कैमरे के बैरंग ही वापस लौट गई।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 613 पदों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र किए आमंत्रित. यह है अंतिम तारीख।।

आपको बताते चलें कि बीते तीन-चार दिनों से शहर के जसपुर खुर्द तथा उसके आसपास के द्रोणा सागर के टीले से लगे क्षेत्र के जंगली क्षेत्र में लोगों के द्वारा मादा गुलदार तथा उसके शावकों को देखे जाने के बाद लोग दहशत में आ गए थे। जिसकी सूचना वन विभाग को भी लगातार दी जाती रही तथा वन विभाग की टीम के द्वारा भी क्षेत्र में लगातार गस्त करके मादा गुलदार की खोज की जाती रही लेकिन किसी तरह की कोई सफलता नहीं मिलते देख आज काशीपुर के वन क्षेत्राधिकारी अभिलाष वीर सक्सेना के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने ड्रोन कैमरे से पूरे क्षेत्र में कांबिंग की। इस दौरान काफी देर तक झाड़ियों से पटे जंगल में ड्रोन कैमरे से पूरी तरह कांबिंग करते हुए बारीकी से कैमरे के द्वारा निरीक्षण कराया गया लेकिन काफी देर की कड़ी मशक्कत के बाद भी मादा गुलदार की किसी तरह की कोई हलचल कैमरे में कैद नहीं हुई जिसके बाद वन विभाग की टीम मय ड्रोन कैमरे के वापस बैरंग लौट गई। इस दौरान वन क्षेत्राधिकारी अभिलाष वीर सक्सेना ने लोगों से अपील की कि वह रात को अपने घरों की लाइटें जलाकर रखें तथा शोरगुल करते रहें।

To Top