उत्तराखण्ड

उप निदेशक सूचना योगेश मिश्रा को जनपद के कलाकारों ने किया सम्मानित,30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे हैं उपनिदेशक सूचना ।।

नैनीताल
आगामी 30 जून 2021 को सेवानिवृत्त होने जा रहे उपनिदेशक सूचना एवं जिला सूचना अधिकारी नैनीताल को जिले के कलाकारों द्वारा शाॅल ओढाकर तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में कुमाऊं सांस्कृतिक कला उत्थान समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार,आरोह सांस्कृतिक कला समिति की अध्यक्षा सुश्री रीना आर्या एवं नई दिशायें समिति के अध्यक्ष किशन लाल मौजूद थे।


अपने सम्बोधन में श्री मिश्रा ने कहा कि रंगकर्मी एवं कलाकार हमारे समाज एवं प्रदेश की विरासत है। जनपद नैनीताल के पंजीकृत 18 सांस्कृतिक दलों द्वारा समय-समय पर शासन की योजनाओं का जिले के दूर ग्रामीण स्थानों पर जाकर प्रचार-प्रसार किया। कई दलों द्वारा राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तरों पर जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन किया। उन्होने कहा कि सूचना विभाग मे रहते हुये उन्होने कलाकारों की बेहतरी के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किये। जिसमें मानदेय में दोगुने की वृद्वि भी कराई तथा शासन की योजनाओं को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रस्तुतीकरण का समय-समय पर प्रशिक्षण भी दिया गया। कलाकारों द्वारा सम्मान दिये जाने पर उन्होने सभी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुये रंगकर्मी एवं कलाकार विनोद कुमार ने कहा कि श्री मिश्रा द्वारा प्रदेश की संस्कृति एवं लोक संगीत शासकीय योजनाओं के प्रचार प्रसार तथा कलाकारों की बेहतरी के लिए जो कार्य किये गये है वह काफी सराहनीय है। सभी कलाकारो ंने श्री मिश्रा की दीघायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना भी की।
कार्यक्रम मे जिला सूचना कार्यालय के प्रकाश पाण्डे,दीवान गिरी गोस्वामी, दीवान सिह बिष्ट, मोहन फुुलारा व सुधीर कुमार मौजूद थे।

To Top