उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) पहाड़ से लेकर मैदान तक झमाझम बरसात और हिमपात .येलो अलर्ट की चेतावनी.यहां हो रही है बरसात।।

देहरादून
कम से कम दो महीने के इंतजार के बाद वर्षा और बर्फबारी के साथ, राज्य में मौसम में बदलाव सक्रिय हो रहा है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी के बाद कुछ दिनों तक मौसम अपेक्षाकृत साफ रहने के बाद एक बार फिर राज्य में भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में 3,000 मीटर और उससे अधिक की ऊंचाई पर स्थित अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने राज्य के हरिद्वार ,पौड़ी ,देहरादून, टिहरी, उधम सिंह नगर,नैनीताल ,अल्मोड़ा तथा चंपावत जनपदों में 9:00 तक कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना व्यक्त करते हुए गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि इसके बाद राज्य के शेष जनपदों में कहीं गर्जन के साथ बहुत हल्की से हल्की वर्षा और बर्फबारी हो सकती है इस बीच मौसम विभाग ने भडसार में 3.5 मसूरी और धनोल्टी में 03 पौड़ी में 2.5 मिमी बरसात रिकार्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) ईमानदारी की बड़ी मिसाल सड़क पर गिरे 1 लाख 69 क्या कोई वापस कर सकता है. जी हां इस महान व्यक्ति ने पुलिस के पास जाकर किये पैसे जमा. बीमार व्यक्ति को मिलेगी नई जिंदगी।।

Daily Reporting*, *District – Nainital*

Date – 04 Feb, 2024
Time:- 8:00 AM

Rain Fall 24 Hours (in mm)
Nainital (Snow View)- 2.5 mm
Haldwani (Kathgodam) – 0.0 mm
Koshya Kutauli – 4.0mm
Dhari – 3.0 mm
Betalghat – 1.0 mm
Kaladhungi – 2.0 mm
Ramnagar – 1.0 mm
Mukteshwar – 2.3 mm 1 Aĺl roads are open for traffic.
2 Electricity and Water supply is normal in Nainital District.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) बैकलाग पदों को भरे जाने पर लाई जाएगी तेजी. सीएम धामी ने बैठक में दिए निर्देश।।

05942-231178/79
&
Toll Free – 1077

प्रदेश के शेष जिलों में आज गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि होने की संभावना है। इसके अलावा, राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आज राज्य में 2,500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई पर स्थित कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने आगे पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 16 डिग्री सेल्सियस और नौ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) राज्य को मिली अहम विद्युत परियोजनाएं, CM धामी के साथ उच्चस्तरीय बैठक में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी सहमति।।

शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 18.4 डिग्री सेल्सियस और 7.3 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 23.2 डिग्री सेल्सियस और 4.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 14.4 डिग्री सेल्सियस और -0.6 डिग्री सेल्सियस और 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तथा नई टेहरी में 0.5 डिग्री से. शनिवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई जबकि कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। शनिवार को देहरादून में 0.4 मिलीमीटर, नई टिहरी में 2.4 मिलीमीटर, हर्षिल में पांच मिलीमीटर, जानकीचट्टी में 4.5 मिलीमीटर और रानीचौरी में तीन मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top