उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) पहाड़ से मैदान तक बरसात अभी नहीं बदलेगा मौसम का मिजाज।।।

देहरादून-: सोमवार को कुमाऊं के कुछ हिस्सों में अत्यधिक भारी बारिश के अलावा राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को कुमाऊं क्षेत्र के पर्वतीय जिलों और गढ़वाल क्षेत्र के देहरादून जिले में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने/तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी जारी की है। आज उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, पौडी, चमोली और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है। इसके अलावा कुमाऊं क्षेत्र के पर्वतीय जिलों में कई स्थानों पर तथा राज्य के शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) राज्य को मिली अहम विद्युत परियोजनाएं, CM धामी के साथ उच्चस्तरीय बैठक में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी सहमति।।

राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ एक या दो दौर की बारिश होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (हल्द्वानी) ऑफिस खुलते ही कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत की छापेमारी. मचा हड़कंप।।

इस बीच मौसम विभाग ने सबसे अधिक बरसात सुल्तानपुर पट्टी में 83.5 मिलीमीटर, दर्ज की है जबकि रामनगर में 65.5 मिलीमीटर, रामनगर में 61 मिलीमीटर, देहरादून में 47 मिलीमीटर, हलद्वानी में 43 मिलीमीटर, अल्मोडा में 13 मिलीमीटर और रानीखेत में 11 मिलीमीटर बारिश हुई. सोमवार को विभिन्न भागों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 30.6 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 29 डिग्री सेल्सियस और 22.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 16.5 डिग्री सेल्सियस और 13.4 डिग्री सेल्सियस, 25.6 डिग्री सेल्सियस और 18.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top