अल्मोड़ा

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) इन जनपदों में फिर भारी बरसात की चेतावनी. येलो अलर्ट ।।

देहरादून-: Uttrakhand City news.com राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को बारिश पर ब्रेक लगा, हालांकि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी, बिजली और तीव्र बारिश के साथ भारी बारिश की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (देखें) जारी की है और बिजली गिरने और तीव्र बारिश के साथ आंधी आने की संभावना है। शनिवार को उत्तरकाशी,टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग,चमोली,अल्मोड़ा,चंपावत और पिथौरागढ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आज प्रदेश के टिहरी, देहरादून, पौडी, पिथौरागढ, बागेश्वर, अल्मोडा, नैनीताल, चंपावत तथा उधम सिंह नगर जिलों में अनेक स्थानों पर तथा शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/आंधी तूफान आने की संभावना है। . Uttarakhand City new.com, मौसम अपडेट weather update Uttrakhand मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि इस सप्ताह मानसून की सक्रियता के चलते प्रदेश भर में अच्छी बारिश होने की संभावना है उन्होंने बताया विशेषकर राज्य के पर्वतीय जनपदों में कई दौर की तेज बारिश हो सकती है। ऐसे में संवेदनशील इलाकों में जाने वालों को
सतर्कता बरतनी चाहिए। चारधाम जाने वाले यात्रियों एवं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को अतिरिक्त सतर्कता रखनी चाहिए।
राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। एक या दो दौर में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 32.7 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34 डिग्री सेल्सियस और 24.1 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 25.5 डिग्री सेल्सियस और 16.4 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस और 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में. राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई, ऊखीमठ में पांच मिलीमीटर, अगस्त्यमुनि में 3.5 मिलीमीटर और नैनीताल में 3.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

Ad
To Top