उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट-: फिर बदला मौसम का मिजाज, यहां हो सकती है बारिश, फरवरी में भी दिख रहा है ठंड का असर ।।

देहरादून:  फरवरी में एक बार फिर उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है. मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून व टिहरी जनपदों के कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने का अंदेशा जताया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) चुनाव से पहले उत्तराखंड के यात्रियों को बड़ा तोहफा.अब इस ट्रेन का संचालन होगा उत्तराखंड से. यात्रियों को मिलेगा बड़ा लाभ।।

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते मौसम का मिजाज बिगड़ेगा जिसके कारण ,23 और 24 फरवरी को ओलावृष्टि और मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाओं का और प्रारंभ हो जाएगा जिससे कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़ और गढ़वाल में उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में बारिश बर्फबारी की संभावनाए हैं। अनुमान के अनुसार 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। 24 फरवरी को मौसम उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश, बर्फबारी की संभावना है। 25 फरवरी को भी राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज व ओलावृष्टि होने के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताई है.
मौसम विभाग केंद्र के अनुसार आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 22°C तथा 12°C के लगभग रहेगा.

To Top