उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) कुमायूं के तीन जनपदों में अत्यंत भारी बरसात का रेड अलर्ट.

देहरादून में मंगलवार को भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और विभिन्न इलाकों में जलभराव और अन्य समस्याएं सामने आईं। राज्य में बुधवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है और राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी से भारी बारिश की संभावना के संबंध में लाल चेतावनी (कार्रवाई करें) जारी की है। Uttrakhand City news.com
अल्मोडा, पिथोरागढ़ और उधमसिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि कुमाऊं के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली चमकने/बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश होने की संभावना है। केंद्र ने देहरादून, पौडी, टिहरी और हरिद्वार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा / गरज के साथ बिजली गिरने / बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में एक ऑरेंज अलर्ट (तैयार रहें) जारी किया है। बुधवार को। आज चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने / तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीला अलर्ट (वॉच) भी जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

राजधानी देहरादून में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ कुछ दौर की बारिश होने की संभावना है जो कुछ क्षेत्रों में तीव्र/भारी हो सकती है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
इस बीच, देहरादून में 104.3 मिलीमीटर भारी बारिश दर्ज की गई, जबकि पास के जॉली ग्रांट में 115.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। विभिन्न क्षेत्रों में मध्यम बारिश दर्ज की गई, जिसमें ऋषिकेश में 43 मिलीमीटर, विकासनगर में 35.5 मिलीमीटर, नरेंद्रनगर में 24 मिलीमीटर, नैनीताल में 24 मिलीमीटर, चंपावत में 19 मिलीमीटर और अल्मोडा में 16.5 मिलीमीटर बारिश हुई। देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 29.9 डिग्री सेल्सियस और 26.8 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 30.5 डिग्री सेल्सियस और 25.8 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 23.4 डिग्री सेल्सियस और 16.4 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 24.6 डिग्री सेल्सियस और 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
To Top