उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड देहरादून और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट. ऐसा है आज का मौसम ।।

देहरादून Uttrakhand City news.com. राज्य को मंगलवार को भारी बारिश से राहत मिली, हालांकि राज्य के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन की खबरें आईं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को चंपावत और नैनीताल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। उधम सिंह नगर जनपद के बनबसा एवं खटीमा क्षेत्र में भी आज स्कूलों में जल भराव के चलते छुट्टी बच्चों की छुट्टी की गई है। इन सब के बीच टीवी एवं देहरादून में भी भारी बरसात को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।
पर्वतीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली/तेज से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, आज हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना है। इसके अलावा, देहरादून, पौडी, नैनीताल और चंपावत जिलों में अधिकांश स्थानों पर, टिहरी, अल्मोडा, बागेश्वर, पिथोरागढ़ और उधम सिंह नगर जिलों में कई स्थानों पर और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आज राज्य के शेष जिले। राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ एक या दो दौर की बारिश होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उधमसिंह नगर) अनावश्यक ना जाए बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में डीएम ने दिए कारवाई के निर्देश।।

मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 33.8 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.6 डिग्री सेल्सियस और 23.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 24.1 डिग्री सेल्सियस और 15 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 25.8 डिग्री सेल्सियस और 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top