अल्मोड़ा

मौसम अपडेट(देहरादून) आज इन जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी, यहां तीन घंटे का येलो अलर्ट.रहे सतर्क।।

देहरादून Uttrakhand City news.com मौसम विभाग में 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए हरिद्वार. देहरादून. उधमसिंह नगर. बागेश्वर.पौड़ी एवं चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तेज से अती तेज दौर होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने कहा है कि इसके अलावा इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा भी हो सकती है साथ ही मौसम विभाग ने रुद्रप्रयाग. चमोली. टिहरी. पिथौरागढ़. उत्तरकाशी. अल्मोड़ा. एवं नैनीताल. जनपदों में कहीं-कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने पिछले तीन घंटा में रुड़की में सबसे अधिक 33 एमएम बरसात रिकार्ड की है जबकि लक्सर में 27.5 जॉली ग्रांट में 23 ,टनकपुर में 19, धारचूला में 18, पंचेश्वर में 17 ,रायवाला में 08 चलथी में 08 चंपावत में 6.5 असरोहरी में 06 पिथौरागढ़ में 5.5 चिन्यालीसौड़ में पांच रुद्रप्रयाग में 4.5 चकराता में 04 लोहाघाट में 04 डीडीहाट में 3.5 गदरपुर में 03 पंतनगर में 03 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है
रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, हालांकि कई हिस्सों में शुष्क दिन रहा और बारिश की गतिविधियां धीमी रहीं। Uttrakhand City news.com इस बीच, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार को नैनीताल और चंपावत जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। आज राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा सोमवार को राज्य के देहरादून, हरिद्वार, पौडी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर और चंपावत जिलों में कई स्थानों पर तथा शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी आने की संभावना है.
राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में एक या दो दौर की हल्की बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब इस विभाग को पेपरलेस करने की तैयारी ,हुए आदेश।।

इस बीच, रविवार को पौडी और लैंसडाउन में क्रमश: 61 मिलीमीटर और 23 मिलीमीटर के साथ मध्यम बारिश हुई। जानकीचट्टी में 12 मिलीमीटर और देहरादून में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई. राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 34.4 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 36 डिग्री सेल्सियस और 25.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.2 डिग्री सेल्सियस और 15.5 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस और 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Ad
To Top