अल्मोड़ा

मौसम अपडेट(देहरादून) इन जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी,ऐसा रहेगा आज मौसम का पूर्वानुमान।।

Uttarakhand city news Dehradun उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 3 घंटे का मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 9:00 तक राज्य के सभी जनपदों में हल्की वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है।
मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में बुधवार को कुछ जनपदों में भारी बारिश की संभावना है मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग ,जनपदों में आज भारी बारिश की चेतावनी देते हुए कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षा के तेज से अति तेज दौर होने की संभावना व्यक्त की है जबकि टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़,बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा वर्षा के तेज दौर होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग का कहना है कि आज उधम सिंह नगर और हरिद्वार में मौसम कुछ साफ रहने का योग बन रहा है

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(श्री बदरीनाथ धाम) श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु ।

देखे यहां हुई सबसे अधिक बरसात


aukhutiya-71.5, Didihat-56.5, Thal-50.0, Bhimtal-46.5, Nainital-43.0, Almora-41.0, Sult-40.5, Shama-40.5, Nainidanda-39.5, Takula -38.0, Sitlakhet-38.0, Koti-28.0, mukhim-
24.5, new tehri-27.0 Dangoli-23.0, Kalsi -21.0, Matela_Kvk-19.0, Dwarhat-16.5, Laldhang-13.5, Kanda-13.0, Nainital(Jeolikot)_Kvk-13.0, Tharali-12.5, Berinag-12.0, Auli-17.5,
Chaubatia_Ranikhet-10.5, Dhari-10.0, Dharchula-10.0, Kosani-9.5, Karnaprayag-9.0, Garud-9.0, Agastyamuni-8.5, Bhikiyasain-7.5 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, गुजरात और केरल के पश्चिमी भागों में भारी बारिश हुई।
दक्षिण राजस्थान, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा के दक्षिणी तट पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) इस दिन से फिर होगी बरसात, जान पूरे देश का मौसम हाल।।

लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, गुजरात, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार, दिल्ली, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कोंकण, गोवा और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

बिहार, झारखंड, ओडिशा, राजस्थान, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, विदर्भ और मराठवाड़ा में हल्की बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का बढ़ा दायरा, मिली सौगात।।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, दक्षिण ओडिशा, तेलंगाना, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Ad
To Top