उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट (देहरादून) आज इन जनपदों में बारिश और तूफान की आशंका. मौसम विभाग की चेतावनी

देहरादून uttarakhand city news Dehradun

हालांकि रविवार को राज्य के कुछ हिस्सों में बहुत हल्की बारिश हुई, लेकिन सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राज्य के पांच पर्वतीय जिलों में मानसून के बाद बारिश का अनुमान है। हाल ही में राज्य के कुछ ऊंचे इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई है, बारिश से पारा नीचे गिर सकता है, हालांकि रविवार को भी राज्य में कई जगहों पर तापमान सामान्य से ऊपर रहा।

यह भी पढ़ें 👉  सरकारी नौकरी(उत्तराखंड) अब फिर निकली भारतीय वन्यजीव संस्थान में बंपर भर्ती. अंतिम तारीख है नजदीक।।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/तूफान आने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र ने आगे पूर्वानुमान लगाया है कि अस्थायी राज्य की राजधानी में सुबह के समय धुंध छाए रहने की संभावना है, जबकि दिन के दौरान आसमान मुख्य रूप से साफ रहने और आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी (छात्रसंघ चुनाव) चुनाव तारीख घोषित नहीं होने पर ज्वलनशील पदर्थ लेकर चढ़े छात्र छत पर. हंगामा ।

रविवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 30.8 डिग्री सेल्सियस और 16.7 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 33 डिग्री सेल्सियस और 19.6 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.5 डिग्री सेल्सियस और 8.5 डिग्री सेल्सियस और 22.1 डिग्री सेल्सियस और 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में. देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से क्रमश: दो और एक डिग्री अधिक रहा, जबकि पंतनगर में अधिकतम दो डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक रहा। इसी तरह मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा, हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य रहा। नई टिहरी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। उधर, रविवार को सामा में दो और जखोली व सौंग में 0.5-0.5 मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top