उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) अब इन जनपदों में बरसात की अपडेट. यहां हुई सबसे ज्यादा बारिश. जाने अपने जनपद का हाल।।

देहरादून-: मैदानी इलाकों और कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री ऊपर रहा, हालांकि कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। आज पारे का स्तर थोड़ा कम होने की उम्मीद है. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ, अल्मोडा और चंपावत जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/आंधी तूफान आने की संभावना है जबकि शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के उपर्युक्त जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। जबकि मैदानी क्षेत्र में पारा और लू लोगों को परेशान करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) आयुक्त की छापेमारी में कई की खुली पोल. प्राधिकरण की कार्यप्रणाली को लेकर आयुक्त दीपक रावत नाराज।।

राजधानी देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। मंगलवार को देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 39 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य में दो दिन रहेगी सार्वजनिक छुट्टी ।।।

सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 40 डिग्री सेल्सियस और 23.5 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 39.5 डिग्री सेल्सियस और 24.7 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 29.1 डिग्री सेल्सियस और 13.1 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 28.5 डिग्री सेल्सियस और 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। .

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)फैलाई थी आपदा की गलत सूचना. हो गया मुकदमा दर्ज।।

इस बीच डीडीहाट में 33 मिली मीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है जबकि बस्टियां में 26 कोटी में 24.5 सियुनी में 22.5 ऊखीमठ में 23 रिक़णीखाल में 19.5 अगस्तमुनि में 16.5 जखोली में 13.5 पिथौरागढ़ में 13 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग रिकॉर्ड की है।

To Top