उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून)12 अगस्त तक बरसात से राहत नहीं.ऑरेंज अलर्ट जारी.रहे सावधान. जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर।।

देहरादून -:उत्तराखंड राज्य में मौसम का कहर जारी है यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबरकोट के पास मलवा आने के कारण जहां मार्ग बाधित है वहीं केदारपुरी में एक होटल के ढहने का वीडियो वायरल हो रहा है इन सबके बीच राज्य में लगातार बरसात ने

अपना कहर मचाया हुआ मौसम विभाग ने अभी 12 अगस्त तक रेड अलर्ट ऑरेंज अलर्ट तथा येलो अलर्ट जारी करते हुए भारी से बहुत भारी और अति भारी बरसात की चेतावनी जताई है इन सबके बीच राज्य में नदी नाले उफान पर है जिससे दुर्घटना बढ़ने का खतरा और प्रबल हो गया है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट के तहत उत्तरकाशी. चमोली. रुद्रप्रयाग. पिथौरागढ़. बागेश्वर

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) 442 स्मार्ट क्लास रूम का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ. इन विद्यार्थियों को किया सम्मानित।।

.उधमसिंह नगर. हरिद्वार जनपदों के लिए विशेष एहतियात बरतने की बात कही है वही ऑरेंज अलर्ट में भी राज्य में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है है चंपावत. उधमसिंह. हरिद्वार. नैनीताल. देहरादून. पौडी इन जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने बरसा के अति तेज बरसा से अत्यंत तेज बरसात होने की बात मौसम विभाग ने कही है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट के तहत लोगों को सतर्कता बरतने की भी बात करते हुए 12 अगस्त तक बरसात में किसी भी तरह की कमी होने से इनकार किया है मौसम विभाग ने आठ 10 और 12 अगस्त को लोगों को विशेष एहतियात बरतने की बात कही है।
उधर अपर जिलाधिकारी नैनीताल अशोक कुमार जोशी ने बताया कि राजकीय राजमार्ग पर मलबा आने पर कुछ समय के लिए मार्ग बाधित जरूर हुए थे लेकिन अब तीनों राजमार्गों को खोल दिया गया है जबकि ग्रामीण क्षेत्र के कुछ राजमार्ग बंद है चोरगलिया क्षेत्र में शेर नाला में पानी आने के चलते एक व्यक्ति के बहने की सूचना है इसके अलावा पूरे जनपद में बरसात हो रही है उसको देखते हुए सभी उप जिला अधिकारी तहसीलदार एवं राजस्व कर्मियों के साथ-साथ पुलिस हाई अलर्ट पर है।

To Top