उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) ओलावृष्टि बरसात और बिजली गिरने की संभावना को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट बढ़ेगी ठंड तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी

देहरादून-: शुक्रवार का दिन है और धनतेरस को लेकर जहां पूरे राज्य में उमंग की लहर है इन सब के बीच मौसम विभाग ने लोगों के दिलों दिमाग पर चिंता की लकीर खीच दी है मौसम विभाग ने उत्तरकाशी. चमोली. रुद्रप्रयाग.टिहरी गढ़वाल. देहरादून. पिथौरागढ़. बागेश्वर. जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि के साथ बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए जारी अलर्ट में कहा कि कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि ओलावृष्टि से वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वह आकाशीय बीजली और ओलावृष्टि के समय सुरक्षित स्थानों में शरण ले तथा पेड़ों के नीचे ना खड़े हो तथा आकाशीय बिजली और ओलावृष्टि के दौरान जानवरों को बाहर ना बांधे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) नव नियुक्त कुल सचिव से की कर्मचारी नेताओं ने मुलाकात ।।

इस बीच मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के देहरादून. हरिद्वार. उत्तरकाशी.टिहरी. उधमसिंह नगर. नैनीताल. चंपावत. तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं गरज वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने की संभावना है मौसम विभाग ने दोपहर 12:00 बजे से लेकर के दोपहर 3:00 बजे तक तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है।।

To Top