उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट (देहरादून) मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी. बिजली गिरने और झक्कड़ को लेकर ऑरेंज अलर्ट. मौसम बुलेटिन जारी।।

देहरादून -:पूरे राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच मौसम विभाग ने कुछ राहत भरी खबर दी है 17 जून से लेकर 21 जून तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है जिसके तहत 17 जून को राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा झोकेदार हवाएं 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने 18 जून को ऑरेंज तथा येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तेज बौछार तथा झक्कड़ 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ येलो अलर्ट के तहत राज्य के

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य में दो दिन रहेगी सार्वजनिक छुट्टी ।।।

चमोली.बागेश्वर.तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 19 जून को भी राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तेज बौछार तथा झक्कड़ के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तथा पौड़ी.चमोली. बागेश्वर. पिथौरागढ़ जनपदों में अलर्ट जारी करते हुए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है मौसम विभाग का कहना है कि 20 जून को राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झोकेदार हवाएं तथा 21 जून को भी राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तेज बौछार के साथ झोकेदार हवाएं 50 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है मौसम विभाग यलो अलर्ट के तहत भारी वर्षा को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कही कही मार्ग अवरुद्ध होने की भी बात कही है साथ ही ऑरेंज अलर्ट के रूप में कहीं कहीं बिजली गिरने से जान-माल की हानि होने की भी संभावना मौसम विभाग बता रहा है ।।

To Top