अल्मोड़ा

मौसम ब्रेकिंग(देहरादून) फिर जारी हुई IMD की चेतावनी. इन जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट. रहे सतर्क।।

Uttrakhand city news Dehradun-: मौसम विज्ञान केंद्र मौसम विभाग देहरादून ने एक बार फिर मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के कई जनपदों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार दो सितंबर को राज्य के देहरादून तथा बागेश्वर जनपदों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात तथा कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के अति तेज दौर से अत्यंत तीव्र दौर होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी. चमोली. रुद्रप्रयाग. टिहरी गढ़वाल. पौड़ी गढ़वाल. अल्मोड़ा.चंपावत.उधम सिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में येलो अलर्ट के साथ कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तेज दौर होने की संभावना व्यक्त की है वही नैनीताल. बागेश्वर. पौड़ी गढ़वाल. देहरादून जनपदों में येलो अलर्ट के तहत कहीं-कहीं भारी बरसात तथा कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और वर्षा के तेज दौर होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग का कहना है कि ऑरेंज अलर्ट के तहत संवेदनशील इलाकों में कहीं की हल्के से मध्य भूस्खलन चट्टान गिरने तथा कहीं-कहीं बिजली गिरने से जनहानि के साथ-साथ भूस्खलन के चलते यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है इसलिए लोगो को बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है।।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) नैनीताल के इस गांव को मिलेगा पुरस्कार. उत्तराखंड के चार गांव चयनित।।

देख पूरे देश का मौसम पूर्वानुमान

अगले 24 घंटे को दौरान, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) इंस्टाग्राम पर होना चाह रहे थे फेमस, पुलिस ने ऐसे दिलाए ख्याति ।।

पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)ऋषिकेश-कर्णप्रयाग नई बड़ी रेल परियोजना, काम हुआ तेज, DRM ने सांझा की कुछ ताजा तस्वीरें, सीएम धामी निर्माण कार्य की कर रहे हैं मॉनिटरिंग।

सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

राजस्थान, बिहार, झारखंड, पश्चिमी गुजरात और लद्दाख में हल्की बारिश संभव है।

Ad
To Top