उत्तर प्रदेश

मौसम अलर्ट-@_ मौसम विभाग द्वारा जारी हुआ येलो अलर्ट,राज्य में फिर बारिश एवं आंधी का रहेगा जोर, यह जनपद होंगे प्रभावित ।।

देहरादून। मौसम विभाग का पूर्वानुमान रविवार के दिन पूरा सटीक उतरा यहां तेज हवाओं और बरसात के बीच राज्य भर में खासा नुकसान के समाचार आ रहे हैं इन सबके बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण पहाड़ी जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (उत्तराखंड लोक सेवा आयोग) इस परीक्षा की आई बड़ी अपडेट।।

पूर्वानुमान के अनुसार कई इलाकों मेें बारिश के साथ ओलावृष्टि और बिजली भी गिर सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम विभाग की ओर से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मंगलवार और बुधवार को भी पर्वतीय इलाकों में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) नवनियुक्त शहर कांग्रेस अध्यक्ष भुवन पांडे ने अपनी कार्यकारिणी की घोषित ।।

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में 17 और 18 मई को भी तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार बताए गए हैं। इन क्षेत्रों में बारिश संग कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ही बिजली गिरने व 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओें के चलने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) स्कूलों को लगानी होगी NCERT की बुक्स के समकक्ष बुक, स्कूल प्रबंधन.बुक सेलर और जिला प्रशासन की बैठक में हुआ निर्णय।।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के चलते राज्य में खासकर पर्वतीय इलाकों में हवाओं का दबाव बन रहा, जिसके चलते समय समय पर बारिश होने के साथ ही बार बार बारिश देखने को मिल रही है।

To Top