Connect with us
Advertisement

उत्तर प्रदेश

(उत्तराखंड)बिजनौर से आए थे उत्तराखंड में ज्वेलर्स की दुकान को लूटने तीन बदमाश,गिरफ्तार, माल बरामद,यहां का है मामला ।।

देहरादून-:एसओजी देहात व थाना सेलाकुई पुलिस द्वारा सेलाकुई के सर्राफा व्यापारी से हुई लूट का आज पुलिस ने खुलासा किया है इस बड़ी घटना को अंजाम देने वाले बिजनौर जनपद के तीन शातिर बदमाशों से लूटी गई ज्वेलरी, नगदी एवं घटना मे प्रयुक्त तमंचा व दो जिन्दा कारतूस 12 बोर के साथ गिरफ्तार, किया है ।
पुलिस के अनुसार 18 फरवरी को रात्रि 20:34 बजे के आसपास थाना सेलाकुई बाजार में एक सर्राफा व्यापारी की दुकान पर अज्ञात बदमाश तमंचे के बल पर सर्राफा व्यापारी के साथ मारपीट कर ज्वेलरी एवं नकदी लूट कर फरार हो गए हैं।
इस घटना की सूचना मिलने के बाद थाना सेलाकुई एवं नजदीकी थानों का फोर्स घटना स्थल पर पहुंचा और मामले की छानबीन में लग गए। तथा घटना की रिपोर्ट मुस्तकीम पुत्र अब्दुल वहीद निवासी वेलकम ज्वेलर्स मेन रोड निकट रहमानी डाक्टर सेलाकुई ने तहरीर देकर बदमाशों को पकड़ने की पुलिस से गुहार लगाई ।
केस की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष थाना सेलाकुई, सहसपुर, प्रेमनगर तथा एसओजी ग्रामीण देहरादून के साथ कुल 05 टीमों का गठन कर गठित पुलिस टीमो को अलग-अलग टास्क देकर घटना स्थल तथा घटना स्थल पर आने जाने वाले संवेदनशील मार्गो चौक-चौराहो पर नियुक्त करते हुए रवाना किया गया।

Ad

पुलिस ने सर्विलांस के साथ-साथ क्षेत्र मे लगे करीब 300 सीसीटीवी कैमरौ का गहनता तेज जांच करते हुए एक मोटर साईकल सुपर स्पलेण्डर UP-2219 मे तीन संदिग्ध व्यक्ति घटना स्थल के आस पास रैकी करते हुए दिखाई दिए।
इस बीच पुलिस की खास मुखबिरी टीम को जानकारी पता चला कि 17 फरवरी को तीन व्यक्ति बिजनौर से आये थे और उनके द्वारा बहादरपु रोड पर एक मकान मे किराये का कमरा लिया था और उनके द्वारा दिनांक 18 फरवरी की रात्रि मे सेलाकुई बाजार मे एक ज्वैलरी की दुकान मे लूट की घटना को अंजाम दिया था वह उनके द्वारा जो लूटी गयी ज्वैलरी धूलकोट जंगल मे छुपाई है उसको लेने के लिए वह धूलकोट जंगल आने वाले हैं।
जानकारी मिलते ही बीते रोज सांय गठित की गई संयुक्त टीमों द्वारा घटना में प्रकाश में आए तीनों आरोपी मिथुन उर्फ बादल, जौनी कुमार, एवं रंजीत उर्फ प्रधान को घटना मे प्रयुक्त मोटर साईकल नम्बर UP20BM-2219 सुपर स्प्लेंडर के घटना मे लूटे गये जेवरात, नगदी, तथा घटना मे प्रयुक्त तमंचा 312 बोर मय दो जिन्दा कारतूस के साथ मुखबिर की सूचना पर धूलकोट तिराहा सेलाकुई से गिरफ्तार किया।
पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपी मिथुन उर्फ बादल बताया कि वह पूर्व में सिडकुल सेलाकुई में आईजीएल कंपनी में नौकरी कर चुका है जो विगत 2 माह पूर्व अपने गांव बिजनौर चला गया था, अभियुक्त मिथुन उर्फ बादल जो घटना का सूत्रधार है इसको सेलाकुई क्षेत्र की पूर्ण जानकारी थी अभियुक्त मिथुन उर्फ बादल द्वारा अपने दो अन्य साथियों जौनी कुमार और रंजीत उर्फ प्रधान के साथ मिलकर बिजनौर में एकत्रित होकर एक सुनियोजित ढंग से सेलाकुई क्षेत्र में लूट करने की योजना बनाई जिसमें अभियुक्त मिथुन उर्फ बादल द्वारा घटना करने के लिए तमंचा व कारतूस की व्यवस्था की गई और यह तीनों आरोपी 17 फरवरी को बिजनौर से अभियुक्त रंजीत उर्फ प्रधान की मोटरसाइकिल नंबर UP20BM-2219 से सेलाकुई क्षेत्र में आए और इनके द्वारा एक मकान में कमरा किराए पर लिया तथा रात्रि में सेलाकुई बाजार में कई दुकानों की रेकी की तथा 18 फरवरी को अभियुक्त द्वारा लगातार सेलाकुई बाजार में सर्राफा ज्वेलर्स की दुकानों पेट्रोल पंप की रेकी की गई इनके द्वारा उस स्थान को टारगेट किया जाना था जहां पर की सीसीटीवी कैमरा न लगा हो इसलिए आरोपियों द्वारा सभी सराफा दुकानों की बारीकी से रेकी की गई आने के बाद मुस्तकीम की दुकान वेलकम ज्वेलर्स मेन रोड सेलाकुई दिखाई दी, जिसमे कि सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे अभियुक्त गण द्वारा घटना करने से पूर्व एक बार ज्वेलर्स की दुकान के बाहर जाकर इत्मिनान से रैकी की गई और उक्त अभियुक्तगण शातिर किस्म के अपराधी हैं जिसमें अभियुक्त गण मिथुन उर्फ बादल एवं जॉनी द्वारा अपने सह अभियुक्त रंजीत को घटना करने से पहले उसकी मोटरसाइकिल को अपने पास लेकर रंजीत को सेलाकुई से रोडवेज की बस में बैठाकर देहरादून आईएसबीटी भेजा गया और रात्रि के समय बाजार से भीड़-भाड़ छठ जाने के बाद वेलकम ज्वेलर्स की दुकान में जाकर तमंचे के बल पर सर्राफा व्यापारी को लूट कर ज्वेलरी व नगदी लेकर घटनास्थल से फरार हो गए! अभियुक्त गण जब घटना करने के बाद नयागांव, झाझरा की ओर गए तो आरोपियों को पुलिस उक्त बैरियरो पर चेकिंग करती हुई मिली जिस पर आरोपियों द्वारा पुलिस से बचने के लिए अपनी मोटरसाइकिल को वापस मोड कर धूलकोट के जंगल में सुनसान स्थान पर आ गए। सभी ने सराफा ज्वैलर से लूट की घटना में लूटी गई ज्वेलरी को धूलकोट के जंगल में झाडियों मे छुपा दिया और सीधे रोडवेज बस से बिजनौर चले गए जहां पर अभियुक्त रंजीत भी इनको मिल गया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग[email protected]_हल्द्वानी के इस हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 8 घंटे के अंदर हुए हत्यारे सलाखों के पीछे,आज के The Pioneer से Increase registration counters for Char Dham Yatris- Agarwal ।।

इस बीच 24- फरवरी को मौका पाकर तीनों आरोपी घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल से सवार होकर वेलकम ज्वेलर्स से लूटी गई ज्वेलरी जो धूलकोट के जंगल में छुपा रखी थी उसे लेने के लिए आए और वापसी में गठित पुलिस टीम द्वारा इनको चारों तरफ से घेर कर घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल 312 बोर तमंचा मय जिंदा कारतूस ज्वेलरी एवं नगदी के साथ धूलकोट तिराहा से गिरफ्तार किया ।
अभियुक्त मिथुन उर्फ बादल 12वीं पड़ा है तथा फैक्ट्री में काम करता है। अभियुक्त जॉनी 12 वीं कक्षा तक पढा है तथा बिजनौर में किराना की दुकान मे काम करता है अभियुक्त रंजीत 9 वीं कक्षा तक पढा है तथा खेती बाड़ी का काम करता है।
बहादरपुर रोड मे जिस मकान मे अभि0गण द्वारा कमरा किराये पर लिया गया था उक्त मकान मालिक के विरुद्द अपने किरायेदार का सत्यापन्न न कराने के सम्बन्ध मे अलग से पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग[email protected]_(नैनीताल) जनपद में आयुष्मान कार्ड का इस तरह से ले लाभ, इन अस्पतालों में जरूरतमंद आयुष्मान कार्ड धारक करा सकते हैं अपना इलाज,आज के The Pioneer से Administration wary on holding session in Gairsain


पकड़े गए आरोपी…….
मिथुन उर्फ बादल पुत्र ब्रह्मपाल निवासी ग्राम काजीवाला मोहल्ला रमेश की दुकान के पास थाना मंडावर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश उम्र 20 वर्ष सजौनी कुमार पुत्र राजपाल निवासी ग्राम नाईपुरा मोहल्ला बीरौपुर फैक्ट्री के पास गंधौर थाना चांदपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश उम्र 19 वर्ष,
रंजीत उर्फ प्रधान पुत्र धर्मपाल निवासी ग्राम बीरौपुर मोहल्ला चौराहा बगिया थाना चांदपुर जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश उम्र 19 वर्ष

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग[email protected]_कालाढूंगी में कार खाई में गिरी 2 की मौत,नैनीताल से लौट रहे थे पर्यटक,हरियाणा के पर्यटकों की कार हुई दुर्घटना ग्रस्त. आज के The Pioneer से Three Marathi pilgrims die en route to Yamunotri

इसने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक नथनी एवं 71 लॉन्ग नोज पिन पीली धातु कुल 4 तोला,सफेद धातु 10 जोडी पायल, गले की चेन सफेद धातु 10, मंगलसूत्र के 13 पेंडल सफेद धातु ,हाथ के ब्रेसलेट 5 जोड़ी सफेद धातु, तगड़ी सफेद धातु 2 जछडी ,पैरों के छल्ले 10 जोड़ी सफेद धातु, बिछुवे सफेद धातु 6 जोडी,अंगूठी स्त्री और पुरुष सफेद धातु कुल 271 के अलावा पुलिस ने इनके कब्जे से एक व तमंचा 12 बोर व दो जिंदा कारतूस एक मोटर साइकिल घटना में प्रयुक्त नंबर UP20-BM- 2219 सुपर स्प्लेंडर
घटना में लूटे गए 3800 रूपय नगद कुल पाच लाख पचास हजार रुपए बरामद हुए हैं ।

पुलिस टीम थाना सेलाकुई

01-S.O श्री मनमोहन सिंह नेगी
02-उप निरीक्षक दिनेश चमोली , 03- उप निरीक्षक कुलदीप सिंह 04-उप निरीक्षक अनित कुमार 05-उ0नि0 सुरेन्द्र राणा, 05-आरक्षी त्रेपन सिंह, आरक्षी बृजपाल सिंह, आरक्षी बृजेश रावत, आरक्षी निर्भय नारायण, आरक्षी मौ0 अनीश, कां0 मुकेश भट्ट
पुलिस टीम थाना सहसपुर

01-S.O श्री विनोद सिंह राणा, 02-आरक्षी इकबाल मलिक

पुलिस टीम थाना प्रेमनगर

01- व.उ.नि. कोमल सिंह, 02-आरक्षी नरेन्दर सिंह
एसओजी ग्रामीण टीम

  1. Si ओम कांत भूषण ,(प्रभारी एसओजी ग्रामीण)
  2. आरक्षी नवनीत सिंह नेगी, आरक्षी कमल जोशी, आरक्षी जितेंद्र सिंह, आरक्षी सोनी, आरक्षी मनोज कुमार, आरक्षी नवीन, आरक्षी रविंद्र टम्टा (कोतवाली डोईवाला)
Continue Reading
Advertisement

पोर्टल का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों व महत्वपूर्ण समाचारों से आमजन को रूबरू कराना है। अपने विचार या ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें। Email: [email protected] | Phone: +91 94120 37391

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तर प्रदेश

Uttarakhand News

Uttarakhand News

Trending News

Like Our Facebook Page

Author

Founder – Om Prakash Agnihotri
Website – www.uttarakhandcitynews.com
Email – [email protected]