उत्तर प्रदेश

इन संबंधों को टटोलने का करें प्रयास,कहां जा रही है मां बेटे की यह कलंकित स्टोरी ।।

आज का समाज किस दिशा की ओर जा रहा है इसको अब सोचने और समझने की आवश्यकता है जिस बुनियादी विश्वास पर रिश्ते मजबूती और अटूट बनकर समाज के बंधन को जोड़ते हैं वही समाजिक रिश्ते बुनियादी डोर में गांठ डाल दें तो यह कहा जा सकता है कि कहीं ना कहीं समाज और संस्कार गर्त की ओर बढ़ रहे हैं।
ऐसी एक विश्वास की बुनियाद उस समय टूट कर चकनाचूर हो गई जब
माँ बेटे के रिश्ते कलंकित हुए और सौतेले बेटे ने अपनी मां से शादी कर समाजिक कुरीति को जन्म देकर लोगों का दिमाग सुन्न कर दिया वासना की आग कहा जाए या पैसों का खेल इन सबके बीच अधेड़ व्यक्ति ने अपनी पत्नी को पाने के लिए पुलिस से गुहार लगा कर कार्यवाही की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  (रोजगार समाचार)सरकारी भर्ती का खुला पिटारा. समूह ग में आई अब भर्ती ।।

मामला उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की कोतवाली बाज़पुर का कलंकित कर देने ओर रिश्तों को तार तार करने का है जहां यह मामला उस वक्त सामने आया जिस वक्त एक अधेड़ व्यक्ति निवासी बन्ननाखेड़ा ने अपने सौतेले बेटे पर आरोप लगाते हुए चौकी बन्ना खेड़ा में तहरीर दे कर करवाही की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नई दिल्ली)चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तिथियां की घोषित. उत्तराखंड में भी होगा इस चरण में चुनाव।।

उन्होंने तहरीर में लिखा है कि एक महिला से उनकी 11 वर्ष पूर्व शादी हुई थी उस वक्त उनके पास पहली पत्नी से दो लड़के थे दूसरी शादी करने के बाद से पहली पत्नी से दोनों लड़के घर छोड़ कर चले गए थे। उसी बीच उनकी दूसरी पत्नी से तीन बच्चों ने जन्म ले लिया जिसमे दो लड़की और एक लड़का है। इसके बाद इनके सौतेले बेटे का आना जाना इनके घर होने लगा।तहरीर में आरोप लगाया है कि उनका सौतेले बेटे मदन के साथ उनकी पत्नी ने शादी कर ली है जब वह अपनी पत्नी को लेने गए तब उन्हें मारपीट कर भगा दिया है। उसके बात पुलिस का दरबाजा खटखटाया ओर अपने सौतेले बेटे के द्वारा उनकी पत्नी को भगा ले जाने का आरोप लगाया है। साथ मे उन्होंने अपनी पत्नी पर घर मे रखे 20 हजार रुपये लेजाने का भी आरोप लगाया है। पुलिस को तहरीर मिलने के बाद जांच में जुट गई है भी हो इस घटना से समाज में एक नहीं बहस छिड़ गई है और लोग इस कुरीतियों के लिए जिम्मेदारी पर भी जगह-जगह चर्चा करने लगे।

To Top