उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट (देहरादून) खिलेगी धूप.छूटेगा पसीना. दो दिन पहाड़ों में बदलेगा मौसम का मिजाज.मैदानी क्षेत्र में बढ़गी तपिश.जाने ताजा अपडेट ।।

देहरादून-: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में मंगलवार और शनिवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग ने मंगलवार को पांच जिलों में गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है। जबकि, शनिवार को उत्तरकाशी चमोली और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं गई बहुत हल्की से हल्की वर्षा तथा गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग का कहना है इस बीच राज्य के सभी जनपदों में मौसम शुष्क बना रहेगा तथा 10 मई से लेकर 12 मई तक राज्य में मौसम शुष्क रहने से गर्मी में इजाफा होगा ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) रेल भूमि प्रकरण मामला. सपा राज्य प्रभारी मतीन ने दिया सुझाव ।।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। 10 मई से मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से गर्मी परेशान कर सकती है। वहीं, मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। लेकिन शनिवार को फिर मौसम में बदलाव होगा तथा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बरसात होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है ।

To Top